सीएम के बेटे की शादी में 'नशे में थे पुलिसवाले' : पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का खत

आयोजन स्थल पर सादे कपड़ों में तैनात महिला पुलिसकर्मियों को उत्सव में भाग लेते और ग्रुप्स में खाने-पीने का लुत्फ उठाते देखा गया. राजपत्रित रैंक का पुलिस अधिकारी एक मंत्री के पैर छूते देखा गया.

सीएम के बेटे की शादी में 'नशे में थे पुलिसवाले' : पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का खत

सीएम चन्नी के बेटे की शादी में सुरक्षा व्यवस्था में कई खामियां उजागर

चंडीगढ़:

पंजाब के नए सीएम के बेटे की शादी के समारोह में कई वर्दीधारी पुलिसवाले नशे में थे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने डीजीपी को एक खत लिखकर ये जानकारी दी है. खत में कई अन्य सुरक्षा खामियों की ओर भी इशारा किया गया है. एक पुलिसवाले को सस्पेंड भी कर दिया गया है.  मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के बेटे नवजीत सिंह ने रविवार को मोहाली के एक गुरुद्वारे में इंजीनियरिंग स्नातक सिमरनधीर कौर से शादी की थी. 8 अक्टूबर को मोहाली के अरिस्ता रिसॉर्ट में आयोजित लेडीज संगीत कार्यक्रम में सुरक्षा संबंधी कई खामियां पाई गई थीं. राज्य के डीजीपी को लिखे एक खत में सीनियर पुलिस अधिकारी का कहना है कि सुरक्षा व्यवस्था में कमियां थीं.  मेन गेट पर 'कमजोर चेकिंग' की वजह से कई कर्मचारी हथियारों के साथ कार्यक्रम स्थल में प्रवेश कर गए थे.

आयोजन स्थल पर सादे कपड़ों में तैनात महिला पुलिसकर्मियों को उत्सव में भाग लेते और ग्रुप्स में खाने-पीने का लुत्फ उठाते देखा गया. राजपत्रित रैंक का पुलिस अधिकारी एक मंत्री के पैर छूते देखा गया. इस खत के मुताबिक- जब वीआईपी और विशेष व्यक्ति अपने वाहनों से आ रहे थे तो उनकी निगरानी के लिए कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया गया था. इस तरह कार्यक्रम में कोई भी वीआईपी की आड़ में कार्यक्रम स्थल में प्रवेश कर सकता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीएम चन्नी की सुरक्षा में तैनात ज्यादातर कमांडो अपने फोन पर वीडियो देखने में व्यस्त थे. उनकी सुरक्षा के लिए सौंपे गए कुछ सुरक्षाकर्मी शराब का सेवन करते पाए गए. एंट्री गेट पर तैनात कर्मियों ने समारोह खत्म होने से पहले ही कथित तौर पर अपने ड्यूटी प्वाइंट को छोड़ दिया था.  कुछ अनधिकृत कर्मियों ने मुख्यमंत्री सुरक्षा घेरा भी पार किया.