विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2021

'सरकार को लोगों के दर्द का अहसास नहीं' : रसोई गैस, पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि पर कांग्रेस का 'हमला'

कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कहा कि 24 लाख करोड़ रुपये पिछले 7 साल में सरकार में टैक्स से कमाया है. बताया गया कि इससे वैक्सीन लग रही है, फिर सरकार की क्या भूमिका?

Read Time: 3 mins
'सरकार को लोगों के दर्द का अहसास नहीं' : रसोई गैस, पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि पर कांग्रेस का 'हमला'
कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कहा, 24 लाख करोड़ रुपये पिछले 7 साल में सरकार में टैक्स से कमाया है
नई दिल्‍ली:

कांग्रेस प्रवक्‍ता अलका लांबा (Alka Lamba) ने रसोई गैस के दामों में हुए वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्‍होंने गुरुवार कहा कि नवरात्रि के पहले दिन रसोई गैस के दामो में वृद्धि हुई. आर्थिक मंदी, बेरोज़गारी और महंगाई सबसे आम आदमी त्रस्त है लेकिन 9 दिनों की इस पूजा अर्चना के दिनों में भी सरकार को दर्द का एहसास नहीं है. मीडिया से रूबरू होते हुए उन्‍होंने कहा कि 24 सितंबर 2021 से अब तक 9 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं. आज 7 अक्टूबर को दिल्ली में 103.24 रु पेट्रोल के दाम हो गए हैं. इसी तरह से डीजल के दाम 23 सितंबर से लगातार दिल्ली में बढ़े हैं. उन्‍होंने कहा कि हम चुनौती देते हैं कि सरकार इस मुद्दे पर खुले में बहस करे. 

अलका ने कहा, कांग्रेस के समय कच्चे तेल के दाम 140 डॉलर प्रति बेराल थे जबकि आज यह 80.75 है. कई राज्यो में एलपीजी 1000 रु के पार कर रहा है.उज्ज्वला योजना सब्सिडी छोड़ो का प्रचार हो रहा है, लेकिन 108 करोड़ 2021-22 पहली तिमाही में सब्सिडी कम हो गई, पैसा कहां जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि 7 लाख दिए और अब 19 लाख दिए जलाने का होमवर्क पीएम लखनऊ में देकर आए हैं. ये दिए पानी से जलेंगे या तेल से. तेल की कीमत 200 रु लीटर से ऊपर है. अगले 9 दिनों में एक एक दिन दाम कम करेंगे तो देश से कष्ट टलेगा.

कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कहा कि 24 लाख करोड़ रुपये पिछले 7 साल में सरकार में टैक्स से कमाया है. बताया गया कि इससे वैक्सीन लग रही है, फिर सरकार की क्या भूमिका? हमारी जेब से पैसा लेकर हमे टीका लगाया दिया. उन्‍होंने कहा कि 'बहुत हुई महँगाई की मार अबकी बार पूंजीपति मित्रों की खुलकर सरकार' अब ये नारा होना चाहिए. प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में  में सिलिंडर, अगरबत्ती पूजा अर्चना इसलिए कि गयी ताकि महँगाई का कष्ट टले. 9 दिनों में दाम कम हों, लेकिन पहले दिन 15 रु बढ़े और 1000 रु के करीब एलपीजी के दाम पहुंच गए. उन्‍होंने कहा कि सरकार जिस तरह से असंवेदनशील हो चुकी है ऐसे में कोई बड़ी बात नहीं कि कल भी दाम बढ़ेंगे. सरकार का मुफ्त कच्चा राशन पेट में नही जा रहा. केंद्र ने जो पाप किया है उन पाप को धोने का यह समय है. 9 दिन सरकार पश्‍चाताप करें और दाम कम करे. 

- - ये भी पढ़ें - -
* 'कितनी गिरफ्तारियां हुईं?'- लखीमपुर खीरी हिंसा पर सुनवाई में SC ने यूपी सरकार से पूछा
* मर्डर करके चुप नहीं कराया जा सकता'- BJP MP ने शेयर किया लखीमपुर का वीडियो
* 'कोविड मामलों में करीब 20 फीसदी का उछाल, नए आंकड़ों ने फेस्टिव सीजन में बढ़ाई चिंता

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;