कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, देखिए पूरी लिस्ट

Congress की इस सूची में पहले दो चरणों में मुकाबले में उतरने वाले प्रत्याशियों के नाम हैं. बंगाल में आठ चरणों में चुनाव हो रहा है.बीजेपी ने अपने 57 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. तृणमूल कांग्रेस291 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, देखिए पूरी लिस्ट

कांग्रेस बंगाल में लेफ्ट के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है.

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बाद पश्चिम बंगाल में कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. कांग्रेस ने शनिवार को 13 प्रत्याशियों की पहली सूची (Congress First List Of 13 Candidates For West Bengal Elections) जारी की. इस सूची में पहले दो चरणों में मुकाबले में उतरने वाले प्रत्याशियों के नाम हैं.


बंगाल में आठ चरणों में चुनाव हो रहा है.इससे पहले बीजेपी ने अपने 57 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. जबकि तृणमूल कांग्रेस एक साथ 291 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है. उसने 3 सीटें गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के लिए छोड़ी हैं. पश्चिच बंगाल की 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए चुनाव 27 मार्च से शुरू हो रहा है. जबकि अंतिम चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा. मतगणना 2 मई को होगी.

tiq72lgo

Congress Bengal List

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बंगाल के साथ केरल, पुदुच्चेरी, असम, तमिलनाडु में भी चुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस बंगाल में लेफ्ट के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. लेफ्ट ने यहां इंडियन सेकुलर फ्रंट से भी गठबंधन किया है. इस फ्रंट के मुखिया पीरजादा अब्बास सिद्दीकी हैं, जो राज्य की सबसे बड़ी मजार फुरफुरा शरीफ के प्रमुख हैं.