कांग्रेस ने भारत-पाक उफा समझौते पर उठाया सवाल

कांग्रेस ने भारत-पाक उफा समझौते पर उठाया सवाल

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के मध्य एनएसए स्तरीय वार्ता के आयोजन पर संशय बढ़ने के बीच कांग्रेस ने दोनों देशों के बीच उफा में हुए समझौते पर सवाल उठाया और कहा कि जब तक भारत इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो जाता कि पाकिस्तान अपनी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करेगा तब तक 'बातचीत का कोई आधार' नहीं बनता है।

जबकि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उफा में एजेंडा तय हो गया था और पाकिस्तान को इससे 'भटकना' नहीं चाहिए। हम केवल आतंकवाद पर बात करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने पाकिस्तान से स्पष्ट कर दिया है कि बातचीत केवल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर पर होगी।

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने हालांकि आरोप लगाया कि पाकिस्तान के साथ बातचीत के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार की तरफ से कहीं लापरवाही हुई है और पाकिस्तान अब यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि भारत बातचीत को उत्सुक है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ऐसी उत्सुकता दिखाने की कोई जरूरत नहीं है। जो भी अब तक हुआ, वह हो चुका है। लेकिन हम भारत सरकार से आग्रह करते हैं कि जब तक बातचीत से किसी उपयुक्त परिणाम के प्रति आश्वस्त नहीं हों तब तक यह प्रयास (बातचीत का) छोड़ दें।