NRC पर या तो गृहमंत्री झूठ बोल रहे हैं या फिर गृह मंत्रालय : कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया

संसद में एक बार फिर NRC के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है और इस बार निशाने पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह हैं.

NRC पर या तो गृहमंत्री झूठ बोल रहे हैं या फिर गृह मंत्रालय : कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया

सरकार से जवाब मिला है कि NRC की कोई योजना नहीं है.

नई दिल्ली:

संसद में एक बार फिर NRC के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है और इस बार निशाने पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह हैं. कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने कहा है कि अमित शाह के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला बनता है. उन्होंने कहा कि अमित शाह ने संसद को गुमराह करने की कोशिश की है. अमित शाह ने लोकसभा और राज्यसभा में सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल पर चर्चा के दौरान कहा था, 'हम एनआरसी लेकर आएंगे. लेकिन अब गृह मंत्रालय की तरफ से संसद में कहा गया है अभी तक NRC की कोई योजना नहीं है. अब गृह मंत्री को इस मामले में जवाब देना होगा. दोनों में से एक ही बात सही हो सकती है. या तो गृह मंत्री झूठ बोल रहे हैं या फिर गृह मंत्रालय की तरफ से दिया गया लिखित जवाब गलत है. आपको बता दें कि नागरिकता कानून विधेयक के दौरान हो रही चर्चा में अमित शाह ने कहा था कि देश में एनआरसी आकर रहेगा और जब एनआरसी आयेगा तब देश में एक भी घुसपैठिया बच नहीं पायेगा. उन्होंने कहा कि किसी भी रोहिंग्या को कभी स्वीकार नहीं किया जायेगा. 

वहीं जब आज जब संसद में इस पर सरकार से सवाल पूछा गया तो जवाब मिला कि राष्ट्रीय स्तर पर एनआरसी लाने के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है. गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने सदन में चंदन सिंह और नमा नागेश्वर राव के प्रश्नों के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी. राय ने कहा, ‘अभी तक एनआरसी को राष्ट्रीय स्तर पर तैयार करने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है.' सदस्यों ने सवाल किया था कि क्या सरकार की पूरे देश में एनआरसी लाने की कोई योजना है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री गृहमंत्री अमित शाह ने झारखंड में हुई रैली में भी कहा था कि  2024 चुनाव से पहले पूरे देश में NRC लगाकर घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालने का काम बीजेपी करेगी.