कांग्रेस विधायक के 'एन्जॉय रेप' वाले विवादित बयान से पार्टी की 'किरकिरी', MLA को लगाई लताड़

कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि वह कर्नाटक विधानसभा स्पीकर और वरिष्ठ कांग्रेस विधायक के बीच हुए घोर आपत्तिजनक और असंवेदनशील वार्तालाप से असहमत है. 

कांग्रेस विधायक के 'एन्जॉय रेप' वाले विवादित बयान से पार्टी की 'किरकिरी', MLA को लगाई लताड़

कांग्रेस विधायक ने चर्चा के दौरान दिया विवादित बयान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक के आर रमेश कुमार (KR Ramesh Kumar) के 'रेप को एन्जॉय करो' (Enjoy Rape) वाले विवादित बयान को लेकर उनकी पार्टी कांग्रेस भी नाराज है. विधानसभा और ट्विटर पर मांफी मांगने वाले कांग्रेस विधायक रमेश कुमार को उनकी ही पार्टी ने लताड़ लगाई है. कांग्रेस ने विधायक के बयान को घोर निंदनीय और असंवेदनशील बताया हुए इसे खारिज किया है. कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि वह कर्नाटक विधानसभा स्पीकर और वरिष्ठ कांग्रेस विधायक के बीच हुए घोर आपत्तिजनक और असंवेदनशील वार्तालाप से असहमत है. 

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट में कहा, "कांग्रेस पार्टी सदन में वरिष्ठ कांग्रेस विधायक और कर्नाटक विधानसभा स्पीकर के बीच अत्याधिक आपत्तिजनक और असंवेदनशील वार्तालाप को खारिज करती है. संरक्षक के रूप में स्पीकर और वरिष्ठ विधायकों से रोल मॉडल होने की उम्मीद की जाती है और उन्हें इस तरह के अस्वीकार्य व्यवहार से बचना चाहिए."

वहीं, राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री रहे मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक विधायक के विवादित बयान पर एनडीटीवी से कहा, "मैं कांग्रेस एमएलए के बयान की आलोचना करता हूं. वह दो बार स्पीकर रहे हैं. मंत्री भी रह चुके हैं. मुझे अच्छा नहीं लगा. विधायक ने माफी मांगी है, लेकिन ऐसी अभद्र भाषा कहीं भी नहीं बोलनी चाहिए. हम महिलाओं का सम्मान करते हैं. इस घटना के दौरान स्पीकर भी हंस रहे थे. यह भी अच्छा नहीं है."

उधर, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कांग्रेस विधायक को निष्कासित करने की मांग करते हुए, "कांग्रेस नेता का यह बयान शर्मनाक है. कांग्रेस नेता की यह सोच हम सबके सामने प्रश्न खड़ा करता है. कांग्रेस नेतृत्व जो बार-बार उत्तर प्रदेश में यह दुहाई देता है कि 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं'... अगर इतनी हिम्मत है तो सबसे पहले इस नेता को अपनी पार्टी से निष्कासित करके दिखाएं."

READ ALSO: "रेप से बच न सको, तो उसका मजा लो" : कर्नाटक कांग्रेस MLA की सदन में विवादित टिप्पणी

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक के आर रमेश कुमार ने कल विधानसभा में विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि ' जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मज़े लो.' उन्होंने ये बात कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी की एक टिप्पणी पर कही. दरअसल, कर्नाटक विधानसभा में बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान पर चर्चा के दौरान कई विधायक अपने निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों की दुर्दशा को उजागर करने के लिए बोलने का मौका चाहते थे. वहीं, विधानसभा अध्यक्ष कागेरी जल्द से जल्द चर्चा को समाप्त करना चाहते थे. 

कांग्रेस विधायक के बयान से पहले क्या बोले विधानसभा स्पीकर
कागेरी ने हंसते हुए कहा, ‘‘मैं ऐसी स्थिति में हूं जहां मुझे आनंद लेना है और मुझे ‘हां, हां' कहना है. इस समय मुझे ऐसा ही लगता है कि मुझे स्थिति को नियंत्रित करना छोड़ देना चाहिए और कार्यवाही को व्यवस्थित तरीके से चलने देना चाहिए और सभी से अपनी बात जारी रखने के लिए कहना चाहिए.'' इस पर कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने हस्तक्षेप करते हुए कहा, ‘‘एक कहावत है - जब बलात्कार अपरिहार्य हो तो प्रतिरोध नहीं करो और आनंद लो. ठीक इसी स्थिति में आप हैं.''

विधायक ने मांगी माफी
कांग्रेस विधायक केआर रमेश कुमार ने ‘बिना सोचे समझे' की गई अपनी टिप्पणी के लिए शुक्रवार को माफी मांगी. रमेश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘मैं आज विधानसभा में ‘बलात्कार' को लेकर की गई अपनी असंवेदनशील और लापरवाहीपूर्ण टिप्पणी के लिए सभी से ईमानदारी से माफी मांगना चाहता हूं. मेरा इरादा इस जघन्य अपराध को मामूली या हल्का बनाना नहीं था, बल्कि बिना सोचे समझे की गई टिप्पणी थी. मैं अब से अपने शब्दों को सावधानी से चुनूंगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: कर्नाटक में आएगा धर्मांतरण रोधी कानून, विधानसभा में किया जाएगा पेश