VIDEO: जब कांग्रेस MLA कर रहे थे 'एन्जॉय रेप' वाली टिप्पणी, स्पीकर समेत हंस रहा था पूरा सदन

कांग्रेस ने इस संदर्भ में की गई टिप्पणी को ‘आपत्तिजनक और असंवेदनशील’ करार देते शुक्रवार को इसे खारिज किया और कहा कि विधानसभा अध्यक्ष तथा वरिष्ठ विधायकों से इस तरह के अस्वीकार्य व्यवहार की उम्मीद नहीं की जा सकती

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Assembly) में महिलाओं को लेकर बेहद भद्दी और शर्मनाक टिप्‍पणी कल की गई . टिप्‍पणी करने वाले कांग्रेस विधायक के आर रमेश कुमार (KR Ramesh Kumar)  थे. हालांकि, इस बयान के बाद कई विधायक हंसते नजर आए. स्‍पीकर भी इस मामले में कार्रवाई करने के बजाय हंसते दिखे. उन्होंने विधानसभा में टिप्पणी की थी' जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मज़े लो.' उन्होंने ये बात कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी की एक टिप्पणी पर कही थी . इसका वीडियो सामने आने के बाद विवाद गहरा गया है.

वीडियो में दिख रहा है कि उनकी टिप्पणी पर सदन के स्पीकर भी हस रहे हैं. साथ ही अन्य विधायक भी हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं.  वीडियो में विधायक के आर रमेश कुमार की आवाज सुनाई दे रही है और कैमरा स्पीकर पर केंद्रित है, जो हंसते हुए दिखाई देते हैं. 

'रेप को एन्जॉय करो' वाले विवादास्पद बयान के बाद कर्नाटक के कांग्रेस MLA ने मांगी माफी

वहीं कांग्रेस ने इस संदर्भ में की गई टिप्पणी को ‘आपत्तिजनक और असंवेदनशील' करार देते शुक्रवार को इसे खारिज किया और कहा कि विधानसभा अध्यक्ष तथा वरिष्ठ विधायकों से इस तरह के अस्वीकार्य व्यवहार की उम्मीद नहीं की जा सकती. पार्टी महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस पार्टी कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस विधायक के बीच सदन के भीतर हुई बेहद आपत्तिजनक और असंवेदनशील वार्तालाप को खारिज करती है. विधानसभा के संरक्षक के तौर पर विधानसभा अध्यक्ष और वरिष्ठ विधायकों से उम्मीद की जाती है कि वे आदर्श बनेंगे और इस तरह के अस्वीकार्य व्यवहार से बचेंगे. ''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि विधानसभा में बारिश और बाढ़ से संबंधित नुकसान को लेकर चर्चा हो रही थी, जिसमें कई विधायक अपने -अपने क्षेत्र के लोगों की दशा को पटल पर रखना चाह रहे थे और इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी के साथ बातचीत करते हुए यह टिप्पणी की. विवाद बढ़ने के बाद रमेश कुमार ने अपनी टिप्पणी के लिए शुक्रवार को माफी मांगी और कहा कि वह आगे से अपने शब्दों को लेकर सावधानी बरतेंगे.