कर्नाटक के मंत्री बोले - महिला पुलिस अफसर के तबादले में हाथ नहीं, लेकिन वीडियो से खुली पोल

कर्नाटक के मंत्री बोले - महिला पुलिस अफसर के तबादले में हाथ नहीं, लेकिन वीडियो से खुली पोल

बेंगलुरु:

कर्नाटक सरकार में श्रम मंत्री पीटी परमेश्वर नाइक एक वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारी के तबादले को लेकर विवादों में घिरे हुए हैं। कहा जा रहा है कि बेल्लारी जिले के कुडलिगी में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर तैनात अनुपमा शिनॉय के तबादले के पीछे जिले के प्रभारी नाइक का हाथ है।

हालांकि नाइक इस तबादले में अपनी किसी भी भूमिका से इनकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि शिनॉय का तबादला प्रशासनिक वजहों से हुआ है। उनके इस दावे के बीच एक वीडियो फुटेज सामने आया है, जिसमें कथित रूप से वह कहते हुए दिख रहे हैं कि शिनॉय ने उनके फोन का जवाब नहीं दिया, इसलिए उन्होंने उनका तबादला करा दिया।

इस वीडियो में नाइक पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने कहते दिख रहे हैं, 'उसने मेरा फोन नहीं उठाया। इसलिए मैंने उसका तबादला करा दिया। अगर वह जिले के मंत्री के फोन का जवाब नहीं देती, तो वह वहां क्यों रहे?'

नाइक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस मामले ने राज्य की सत्ताधारी कांग्रेस को असहज स्थिति में डाल दिया है। पार्टी नेता एवं राज्य के मंत्री टीबी जयचंद्रा कहते हैं, 'मुझे नहीं पता कि किस वजह से मंत्री ने यह बयान दिया। पार्टी इस मामले को देखेगी।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि बेल्लारी में तैनात शिनॉय का एक हफ्ते पहले तबादला कर दिया गया था। नाइक ने जब उन्हें फोन किया था, उसी वक्त दूसरी लाइन पर उनके वरिष्ठ अधिकारी का फोन आ गया था, जिनसे बात करने के लिए उन्होंने मंत्री का फोन होल्ड पर रख दिया। यही बात नाइक को नागवार गुजरी और इसके दो दिन बाद ही शिनॉय को तबादले की चिट्ठी थमा दी गई।