चुनाव में हार के बीच कांग्रेस की बैठक आज; सूत्रों ने कहा - एजेंडे में नहीं बिहार का मुद्दा

पैनल के सदस्य ने नाम उगाजर नहीं करने की शर्त पर बताया कि आज की बैठक का एजेंडा हस्ताक्षर अभियान है. इसके अलावा और कोई एजेंडा नहीं है.

चुनाव में हार के बीच कांग्रेस की बैठक आज; सूत्रों ने कहा - एजेंडे में नहीं बिहार का मुद्दा

सोनिया गांधी की सहायता के लिए गठित समिति की आज बैठक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार चुनाव (Bihar Election) और देशभर में हुए उपचुनावों (Bypolls) में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बीच आज कांग्रेस (Congress) की एक विशेष समिति की बैठक होनी है. यह समिति कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की सहायता के लिए गठित की गई है. कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि यह स्थानीय प्रशासन से जुड़े मुद्दों के लिए नियमित बैठक है. यह बैठक शाम पांच बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी. 

पैनल के सदस्य ने नाम उगाजर नहीं करने पर बताया कि आज की बैठक का एजेंडा हस्ताक्षर अभियान है. इसके अलावा और कोई एजेंडा नहीं है. वैसे भी कांग्रेस अध्यक्ष मौजूद नहीं हैं तो ऐसे में बिहार पर कोई भी वास्तविक और अर्थपूर्ण बात नहीं हो सकती है. 

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) की ओर से सार्वजनिक तौर पर आलोचना किए जाने के बाद नेताओं के बीच चुनाव में पराजय बहस का मुद्दा बन गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कांग्रेस नेतृत्व की आलोचना करते हुए पार्टी में अनुभवी, ज्ञान रखने वाला, सांगठनिक स्तर पर अनुभवी और राजनीतिक हकीकत को समझने वाले लोगों को आगे लाने की मांग की है. सिब्बल ने कहा कि आत्मचिंतन का समय खत्म हो गया है. 

सिब्बल के बयान पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पलटवार किया. गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा, "कपिल सिब्‍बल को मीडिया के समक्ष हमारे आंतरिक मुद्दे का जिक्र करने की कोई जरूरत नहीं थी, इससे देश भर में पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है."  

"सार्वजनिक तौर पर बोलने को मजबूर हूं": बिहार में कांग्रेस की करारी हार के बाद बोले सिब्बल


कांग्रेस की जिस विशेष समिति की आज बैठक उसका गठन अगस्त में किया गया था. यह समिति संगठन और संचालन के मामलों पर सोनिया गांधी की मदद के लिए बनाई गई है. इस समिति में अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल, ए के एंटनी, अंबिका सोनी, मुकुल वासनिक, रणदीप सुरजेवाला शामिल हैं. अहमद पटेल कोरोना संक्रमित निकलने के बाद फिलहाल गुड़गांव के एक अस्पताल में भर्ती हैं.

वीडियो: कपिल सिब्बल ने पार्टी नेतृत्व पर उठाए सवाल, कहा- लोग कांग्रेस को मजबूत विकल्प नहीं मानते

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com