विज्ञापन
This Article is From Feb 07, 2022

कांग्रेस ने उत्तराखंड का स्वप्न तोड़ने का पाप किया...जनता उसे कभी माफ नहीं करेगी: पी एम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को कहा कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में आगामी विधानसभा चुनावों में लड़ाई राज्य बनाने वालों और उसके निर्माण में रोड़ा अटकाने की साजिश करने वालों के बीच है.

कांग्रेस ने उत्तराखंड का स्वप्न तोड़ने का पाप किया...जनता उसे कभी माफ नहीं करेगी: पी एम मोदी
उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है. नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को कहा कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में आगामी विधानसभा चुनावों में लड़ाई राज्य बनाने वालों और उसके निर्माण में रोड़ा अटकाने की साजिश करने वालों के बीच है. प्रदेश में 14 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले हरिद्वार में एक डिजिटल रैली (Digital Rally) को संबोधित करते हुए मोदी ने केंद्र और राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों पर आरोप लगाया कि पार्टी की इच्छा के विपरीत उत्तराखंड का निर्माण होने के कारण उन्होंने राज्य में विकास नहीं होने दिया.

राज्य और केंद्र की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों को 'डबल ब्रेक' सरकारों की संज्ञा देते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकारों के कार्यकाल के दौरान ऋषिकेश—कर्णप्रयाग रेल लाइन के काम को शुरू न करना उनके इसी विकास विरोधी रूख का उदाहरण है. कांग्रेस पर उत्तराखंड के स्वप्न को तोड़ने का पाप करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की जनता उसे कभी माफ नहीं करेगी.

'इसलिए अचानक PM के लिए मौसम खराब हो गया...' : अखिलेश यादव के सहयोगी जयंत चौधरी ने पीएम पर साधा निशाना

मोदी ने जनता से 14 फरवरी को मतदान करते समय कांग्रेस के पापों को याद रखने की भी अपील की. उन्होंने जनता से पुष्कर सिंह धामी के युवा नेतृत्व वाली 'डबल इंजन' सरकार के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया जिससे बड़ी विकास परियोजनाएं निर्बाध रूप से चलती रहें.

कांग्रेस पर परोक्ष प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने उत्तराखंड के निर्माण को रोकने के लिए हर संभव कोशिश की और ज्यादा से ज्यादा बाधाएं खड़ी कीं. "जो लोग उत्तराखंड को एक राज्य के रूप में नहीं देखना चाहते थे, क्या वे राज्य के विकास को देखना पसंद करेंगे? जो लोग उत्तराखंड के सपने को मारना चाहते थे ताकि उनकी विरासत राज्य के संसाधनों को लूटना बंद कर दे? क्या वे कभी बदले हैं? उनके तरीके?" पीएम मोदी ने पूछा.

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 : नकली समाजवादियों ने रोक दिया था विकास, योगी सरकार कर रही मेहनत, बोले PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड जनता और बीजेपी के लिए 'देवभूमि' है. पीएम मोदी ने कहा, "लेकिन ये लोग उत्तराखंड को अपनी तिजोरी और एटीएम मानते हैं. वे उत्तराखंड को दिए गए प्राकृतिक संसाधनों को लूटते रहना चाहते हैं." उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है. नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे.

"पहले की सरकारों का मॉडल समस्‍या पैदा करो और फिर...": वर्चुअल रैली में बोले पीएम मोदी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com