मंदी, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे पर आंदोलन शुरू करने जा रही कांग्रेस ने 4 नवंबर को बुलाई विपक्षी दलों की बैठक

देश के आर्थिक हालात को लेकर कांग्रेस 10 दिनों का आंदोलन शुरू करने जा रही है. इसके समर्थन के लिए कांग्रेस ने 4 नवंबर को सभी दलों की बैठक बुलाई है.

मंदी, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे पर आंदोलन शुरू करने जा रही कांग्रेस ने 4 नवंबर को बुलाई विपक्षी दलों की बैठक

कांग्रेस का यह आंदोलन 5 नवंबर से शुरू करने जा रही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश के आर्थिक हालात को लेकर कांग्रेस 10 दिनों का आंदोलन शुरू करने जा रही है. इसके समर्थन के लिए कांग्रेस ने 4 नवंबर को सभी दलों की बैठक बुलाई है. मिली जानकारी के मुताबिक इस आंदोलन के दौरान पार्टी मंदी, किसानों की समस्या, बेरोजगारी, RCEP के मुद्दे उठाएगी.  हालांकि पार्टी का यह आंदोलन उस समय सवालों में घिर गया जब खबर आई कि आंदोलन के शुरू होने से पहले ही राहुल गांधी विदेश यात्रा पर चले गए हैं. पार्टी का कहना है कि वह 'मिडिटेशन ट्रिप' पर गए हैं. वहीं बीजेपी ने राहुल गांधी की विदेश यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक करने के लिए कहा है. 


 क्या है आंदोलन की रूप रेखा
कांग्रेस 1 नवंबर से 8 नवंबर के बीच देश भर में 35 प्रेस कॉन्फ्रेंस करने करेगी. इसके अलावा 5 से 15 नवंबर के बीच देश के आर्थिक हालात को लेकर प्रदर्शन भी करेगी. इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे. इसमें दूसरी विपक्षी पार्टियों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने 23 अक्टूबर को दिए एक बयान में कहा था कि कांग्रेस जिला मुख्यालय और राज्यों की राजधानी में प्रदर्शन करेगी और सभी निर्णय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक लिए गए हैं. इससे पहले यह विरोध प्रदर्शन 15 से 25 अक्टूबर तक होना था कि विधानसभा चुनाव की वजह से योजना बदलनी पड़ गई. 

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सोनिया गांधी से मिलेंगे शरद पवार​

अन्य बड़ी खबरें :
Congress की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भूपिन्दर सिंह हुड्डा को नियुक्त किया विधायक दल का नेता

कांग्रेस नेता की सोनिया गांधी को चिट्ठी, कहा- शिवसेना को समर्थन देकर मौका मिले तो ठीक, कहीं BJP...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की खबरों के बीच अब शरद पवार सोमवार को मिलेंगे सोनिया गांधी से