3 मई से हरियाणा में 7 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा

कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने राज्य में 3 मई से एक हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. मंत्री अनिल विज ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी.

3 मई से हरियाणा में 7 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा

मंत्री अनिल विज ने ट्वीट के जरिये हरियाणा में सात दिन का पूर्ण लॉकडाउन लगाने की जानकारी दी

चंडीगढ़:

कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने राज्य में 3 मई से एक हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. मंत्री अनिल विज ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी.गौरतलब है कि इससे पहले, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गुरुग्राम सहित हरियाणा के नौ जिलों में 30 अप्रैल को वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. यह वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह तक प्रभावी रहेगा.

दिल्ली में एक हफ़्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा


हरियाणा सरकार के एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई थी. गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला, रोहतक, करनाल, हिसार, सिरसा और फरीदाबाद जिलों में शुक्रवार 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे पर लॉकडाउन/कर्फ्यू रहेगा.इस लॉकडाउन के दौरान कानून व्‍यवस्‍था से संबंधित लोगों, इमरजेंसी-म्‍युनि‍सिपल सेवाओं और सरकारी मशीनरी से जुड़े लोगों को छूट रहेगी.देश की राजधानी दिल्‍ली सहित राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में हाल के समय कोरोना के नए मामलों में  तेजी से इजाफा हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्‍ली और हरियाणा सहित पूरे देश में कोरोना के मामलों की रफ्तार में कोई खास कमी नहीं आ रही है. भारत में रविवार यानी 2 मई, 2021 को पिछले एक दिन में 3,92,488 नए COVID-19 केस दर्ज किए गए हैं. मौत का आंकड़ा आज सबसे ज्यादा ऊंचा है. पिछले 24 घंटे में सबसे ज़्यादा 3,689 मौतें हुई हैं. बता दें कि तीन लाख से ज़्यादा केस आते हुए लगातार 11वां दिन है. मई महीने का दूसरा दिन है लेकिन देश में अब तक 7,94,481 नए केस आ चुके हैं और मई में अब तक 7,212 मौतें हुई हैं.