दिल्ली पुलिस ने एयरपोर्ट से पकड़ी कोकीन की सबसे बड़ी खेप

Symbolic Image

नई दिल्‍ली:

इंदिरा गांधी अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर नशीले पदार्थों की तस्करी धड़ल्ले से चल रही है। पुलिस ने एक ट्रॉली बैग जब्त किया और उसके नए नट बोल्ट देखकर पुलिस को शक हुआ तो उन्हें खोला गया और फिर पुलिस ट्रॉली के पाइप में छिपाकर रखी गयी कोकीन को देखकर हैरान रह गयी।

पुलिस के मुताबिक कोकीन को पाइप के अंदर खास तरह के प्लास्टिक और फॉइल पेपर के 4 लेयर्स में लपेटकर रखा गया था। इन लेयर्स के चलते एयरपोर्ट पर एक्स-रे में नशीले पदार्थ पकड़ में नहीं आते।

क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट कमिश्नर रविंद्र यादव के मुताबिक पुलिस ने 1300 ग्राम कोकीन के साथ पेरू के नागरिक 64 साल के अरमांदों लोपस रेयस को गिरफ्तार कर लिया। उसका पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है। जांच में पता चला कि अरमांदों दक्षिणी अमेरिकी ड्रग्स सिंडिकेट का शातिर कूरियर है। वो तीन बार पहले भी नशीले पदार्थ भारत ला चुका है। इस बार भारत में कोकीन लाने की डील 1500 डॉलर में हुई।

पुलिस को उससे पूछताछ के लिए स्पैनिश ट्रांसलेटर बुलाना पड़ा। पुलिस के मुताबिक शुद्ध कोकीन की पहली बार इतनी बड़ी मात्रा पकड़ी गयी है। पुलिस के मुताबिक ब्राजील और साउ पाउलो से होते हुए दिल्ली कोकीन काफी मात्रा में आ रही है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com