विज्ञापन
This Article is From May 16, 2013

सीओ हत्याकांड : राजा भैया से दूसरे दिन भी पूछताछ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुंडा क्षेत्र के सीओ जियाउल हक हत्याकांड की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने साजिश रचने के आरोपी राज्य के पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से गुरुवार को दूसरे दिन भी पूछताछ की।

कुंडा स्थित सीबीआई के शिविर कार्यालय में राजा भैया से आज भी करीब चार घंटे पूछताछ की। इससे पहले बुधवार को भी सीबीआई टीम ने राजा भैया से मैराथन पूछताछ की थी।

पूछताछ के बाद बाहर निकले राजा भैया ने कहा था कि जांच एजेंसी अपना काम कर रही है। जांच पूरी होने तक वे इस प्रकरण पर कुछ भी नहीं बता सकते।

सीबीआई की तरफ से मंगलवार को राजा भैया को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए कुंडा स्थित शिविर कार्यालय बुलाया गया था। सीओ की हत्या बाद उनकी पत्नी परवीन आजाद ने राजा भैया के खिलाफ साजिश रचने का मुकदमा दर्ज कराया था।

इससे पहले जांच एजेंसी राजा भैया के करीबी रिश्तेदार एवं विधान परिषद सदस्य अक्षय प्रताप सिंह सहित कई अन्य लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

विगत दो मार्च को कुंडा के वलीपुर गांव में ग्राम प्रधान नन्हें यादव की हत्या के बाद हुई हिंसा को रोकने गए जियाउल हक की हत्या कर दी गई थी। इसी दौरान ग्राम प्रधान के भाई सुरेश यादव की गोली लगने से मौत हो गई थी। घटना में नाम आने के बाद राजा भैया ने खाद्य एवं रसद मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
सीओ हत्याकांड : राजा भैया से दूसरे दिन भी पूछताछ
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com