दिल्ली-एनसीआर में CNG और PNG के दाम अक्टूबर में दूसरी बार बढ़े, जानें अपने शहर का रेट

दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम (Noida, Greater Noida, Ghaziabad, Gurugram) और एनसीआर के अन्य क्षेत्रों में भी सीएनजी और पीएनजी (CNG PNG Price) की कीमत बढ़ाई गई हैं.

नई दिल्ली:

CNG PNG Rate in Delhi : सीएनजी और पीएनजी के दाम दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में फिर बढ़ गए हैं. इससे पेट्रोल-डीजल की मार के बीच ऑटो टैक्सी कैब सेवा भी महंगी होने के आसार हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas Limited ) ने सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में इस बढ़ोतरी की घोषणा की है. 10 दिनों में दूसरी बार सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं.  दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम (Noida, Greater Noida, Ghaziabad, Gurugram) और एनसीआर के अन्य क्षेत्रों में भी सीएनजी और पीएनजी (CNG PNG Price) की कीमत बढ़ाई गई हैं.

जानकारी के मुताबिक, IGL ने पीएनजी रेट 2.10 रुपये प्रति SCM और सीएनजी कीमत में 2.28 प्रति किलो की बढ़ोतरी की है. यह बढ़ोतरी 13 अक्टूबर की सुबह से प्रभावी भी हो गई है. 

आईजीएल ने कीमतों में इजाफे का ऐलान किया था. दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा जैसे शहरों में कीमतों का आंकड़ा आईजीएल ने सिलसिलेवार ट्वीट करके बताया है.
आईजीएल (IGL) के नए बदलाव के अनुसार, दिल्ली में सीएनजी की कीमत (CNG Price in Delhi)  49.76 प्रति किलोग्राम हो गई है.

बकि पीएनजी 35.11 एससीएम (स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर) पर उपलब्ध होगी. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में PNG का रेट 34.86 रुपये एससीएम होगा. गुरुग्राम में पीएनजी 33.31 रुपये  एससीएम पर बिकेगी. करनाल, रेवाड़ी जैसे हरियाणा के अन्य शहरो में पीएनजी की कीमत 33.92 रुपये एससीएम होगी. मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में भी दाम बढ़ गए हैं. वहां पीएनजी अब 38.37 रुपये एससीएम पर मिला करेगी.


गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पहले ही लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. दिल्ली में पेट्रोल का दाम 104 रुपये प्रति लीटर के ऊपर पहुंच गया है. डीजल में भी महंगाई की मार लगातार उपभोक्ताओं को झेलनी पड़ रही है. मुंबई समेत कई शहरों में तो डीजल भी 100 रुपये के पार कर गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* दिल्ली में आज से 2.28 रुपये/किलो महंगी हुई CNG, PNG के दाम भी बढ़े- जानें- NCR की नई कीमतें
* अब CNG और पाइपलाइन रसोई गैस पर भी लग सकता है झटका! सरकार ने 62% बढ़ा दिए नेचुरल गैस के दाम
* महंगी होगी टैक्सी-कैब सेवा ! CNG-PNG की कीमत अगले माह 10-11% बढ़ने के आसार : रिपोर्ट
* Maruti Suzuki की Swift और ALTO सहित कई गाड़ियों का CNG वेरिएंट हुआ महंगा, इतनी बढ़ीं कीमतें