विज्ञापन
This Article is From Mar 21, 2021

पंजाब : महापंचायत में केजरीवाल बोले, "किसानों का समर्थन किया तो मोदी सरकार कर रही है परेशान"

सीएम केजरीवाल ने किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब के किसानों के सैल्यूट करने दिल्ली से आया हूं, जिस तरह से मोदी सरकार ने 3 काले कानून पास किएउसके खिलाफ सबसे पहले पंजाब में आंदोलन उठा.

पंजाब : महापंचायत में केजरीवाल बोले, "किसानों का समर्थन किया तो मोदी सरकार कर रही है परेशान"
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
नयी दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार यानी 20 मार्च को केंद्र के कृषि कानून के विरोध में और किसानों की मांगों के समर्थन में पंजाब के मोगा पहुंचे. यहां सीएम अरविंद केजरीवाल ने किसान महापंचायत को संबोधित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र की मोदी सरकार और पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सरकार पर जमकर हमला बोला. सीएम केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के किसानों के सैल्यूट करने दिल्ली से आया हूं, जिस तरह से मोदी सरकार ने 3 काले कानून पास किएउसके खिलाफ सबसे पहले पंजाब में आंदोलन उठा.

केंद्र की आपत्ति के बाद केजरीवाल ने अपनी 'राशन डोरस्टेप डिलीवरी योजना' का नाम ही हटाया, कसा यह तंज

उन्होंने आगे कहा कि पंजाब वीरों की धरती है, इस बार कृषि कानून के खिलाफ पंजाब के किसान ने लीडरशीप ली है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये आंदोलन हर बच्चे का आंदोलन बन गया है और दिल्ली के घर-घर के अंदर ये आंदोलन पहुंच गया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि सूरत में आम आदमी पार्टी बीजेपी से 27 सीट जीत गयी और बीजेपी के गढ़ में पहली बार चुनाव लड़कर जीत मिली. पश्चिम बंगाल चुनाव का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मेरी ममता बनर्जी से बात हुई, बंगाल के लोग किसान के साथ है.

किसान महापंचायत के मंच से बीजेपी पर हमला करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं इस आंदोलन में शुरुआत से जुड़ गया जिसका हर्जाना ये मिला कि मोदी सरकार मुझे परेशान कर रही है और दिल्ली सरकार की पावर छीनने के लिए संसद में बिल लेकर आ रही है.  उन्होंने कहा कि जब दिल्ली की बॉर्डर पर किसान पहुंचे तो मोदी सरकार ने षड्यंत्र रचा कि जब किसान दिल्ली आ जाएंगे तो 9 मैदान को जेल बनाकर किसान को वहां डाल देंगे.

केंद्र ने केजरीवाल सरकार की 'राशन की डोरस्टेप डिलीवरी' योजना पर लगाया फुलस्टॉप, बताई यह वजह

उन्होंने आगे कहा कि किस्मत अच्छी थी, उन स्टेडियम को जेल बनाने की ताकत दिल्ली सरकार के पास थी नाकि मोदी सरकार के पास थी, मैंने कहा जेल नही बनने देंगे, मोदी सरकार ने खूब कॉल किये लेकिन हम नहीं झुके.  सीएम केजरीवाल बोले," मैंने फ़ाइल पर लिख दिया कि मोदी सरकार किसानों की मांग में ले. इससे मोदी सरकार खूब नाराज़ हो गयी  और पिछले हफ़्ते मोदी सरकार कानून लेकर आई है कि दिल्ली में सारी पावर मुख्यमंत्री की नहीं LG की होगी.


किसानों के आंदोलन को बदनाम करने की खूब कोशिश की गई. जितने बीजेपी के लोगों ने गालियां दी, आम आदमी पार्टी ने सबपे केस किए हैं. उन्होंने कहा कि 70 साल से राजनीतिक दलों ने किसानो को धोखे के अलावा कुछ नहीं दिया 
तीनों कानून लागू हो गए तो किसान की जमीन और खेती नहीं बचेगी और ये खेती 3-4 पूंजीपति दोस्तों को दे देंगे.

मुख्यमंत्री केजरीवाल का सीएम कैप्टन पर किया वार
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर हमला बोलते हुए केजीवाल ने कहा कि कैप्टन साहब ने बड़े बड़े वादे किए थे.  कैप्टन साहब ने स्मार्ट फोन देने का वादा किया था, किसानो का कर्जा माफ करने का एलान किया था, बुजुर्ग पेंशन ढाई हजार करने का एलान किया था, हर घर मे नौकरी का एलान किया था...लेकिन आज कैप्टन साहब का कार्ड लेकर आया जिसमें लिखा है बेरोजगारी भत्ता कार्ड. ये कार्ड 20 लाख नौजवानों को कार्ड बांटा था लेकिन एक युवा को नौकरी नहीं मिली.
 

Video : डोरस्टेप योजना पर केंद्र के ऐतराज के बाद अरविंद केजरीवाल ने कसा तंज – बिना नाम, करेंगे काम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com