जम्मू कश्मीर के बारामूला में बादल फटने से तीन नाबालिगों सहित चार की मौत, एक लापता

बारामूला जिले के रफियाबाद इलाके में चार लोगों की बादल फटने से मौत हो गई. मारे गए सभी लोग खानाबदोश थे. जम्मू कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, चार मृतकों में से तीन नाबालिग हैं. 

जम्मू कश्मीर के बारामूला में बादल फटने से तीन नाबालिगों सहित चार की मौत, एक लापता

बारामूला जिले के रफियाबाद इलाके में चार लोगों की बादल फटने से मौत हो गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

श्रीनगर :

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला जिले (Baramulla District) में आसमान से बरसी आफत के चलते चार लोगों की मौत हो गई और एक शख्स फिलहाल लापता बताया जा रहा है. प्रशासन ने चारों मृतकों के शवों को बरामद कर लिया है और लापता शख्स को खोजने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चलाया जा रहा है. बारामूला जिले में हुई सभी लोगों की मौत बादल फटने की घटना के कारण हुई बताई जा रही है.

बारामूला जिले के रफियाबाद इलाके में चार लोगों की बादल फटने से मौत हो गई. मारे गए सभी लोग खानाबदोश थे और एक जगह से दूसरे जगह पर आते-जाते रहते थे.

बताया जा रहा है इस घटना में एक शख्स लापता भी है, जिसकी तलाश की जा रही है. वहीं बादल फटने की घटना के कारण बड़ी संख्या में पशु भी प्रभावित हुए हैं. जम्मू कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, चार मृतकों में से तीन नाबालिग हैं. 

इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि चार लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं और एक शख्स अब भी लापता है. लापता व्यक्ति को बचाने के प्रयास तलाशने का काम किया जा रहा है. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है. 


बता दें कि एक घंटे में 10 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश होती है तो इसे बादल फटना कहा जाता है. पर्वतीय क्षेत्रों में कई बार ऐसी घटनाएं होती हैं. इतनी अधिक मात्रा में पानी बरसने से जान-माल का काफी नुकसान होता है. बारामूला में भी तेज बारिश के चलते ही यह हादसा पेश आया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* पत्रकारों के घरों पर छापेमारी: पुलिस ने कहा, कानून की उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा
* HEADING HERE
* अगले 9 हफ्तों में 70 केंद्रीय मंत्री करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा, पिछले साल से दोगुना ज्यादा
* कट्टरपंथ को लेकर चिंता के बीच अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की समीक्षा की