"पाक की जीत का जश्न मनाना देशद्रोह": जम्मू-कश्मीर के तीन छात्र आगरा में गिरफ्तार

आगरा शहर के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "मैच के बाद यह घटना सामने आई जिसमें राष्ट्र विरोधी टिप्पणी की गई थी. इस बारे में हमें एक शिकायत मिली और एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी. जांच के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया."

आगरा:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के कार्यालय ने आज सुबह ट्वीट कर कहा है कि पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर देशद्रोह का आरोप लगाया जाएगा. एक दिन पहले ही टी 20 विश्व कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत का कथित तौर पर जश्न मनाने के लिए आगरा में तीन कश्मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

ये तीनों आरोपी आगरा के राजा बलवंत सिंह कॉलेज के इंजीनियरिंग के छात्र हैं. अर्शीद यूसुफ और इनायत अल्ताफ शेख अपने कॉलेज के तीसरे वर्ष में हैं, जबकि शौकत अहमद गनई चौथे वर्ष का छात्र है.

इन तीनों पर उन पर धर्म और साइबर-आतंकवाद के आधार पर समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक ट्वीट से संकेत मिलता है कि उन्हें देशद्रोह के आरोपों का भी सामना करना पड़ सकता है.

कॉलेज ने सोमवार को तीनों छात्रों को यह कहते हुए निलंबित कर दिया था कि वे भारत-पाकिस्तान मैच के बाद "पाकिस्तान के पक्ष में स्थिति पोस्ट कर अनुशासनाहीनता के कार्य में शामिल" पाए गए थे. इसी मामले में उत्तर प्रदेश में चार और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से तीन गिरफ्तारी बरेली में और एक लखनऊ में हुई है.

यूपी में दलितों के बाद सबसे अधिक नाइंसाफी मुसलमानों के साथ हुई : असदुद्दीन ओवैसी

आगरा शहर के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "मैच के बाद यह घटना सामने आई जिसमें राष्ट्र विरोधी टिप्पणी की गई थी. इस बारे में हमें एक शिकायत मिली और एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी. जांच के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया." .


यूपी सरकार युवाओं को अगले माह से टैबलेट, स्‍मार्टफोन बांटेगी, जानिए क्‍या होगी शर्तें 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कॉलेज में कथित तौर पर पाकिस्तान का समर्थन करने वाली नारेबाजी की खबर जानकर दक्षिणपंथी समूह के कई नेता बिचपुरी स्थित कॉलेज परिसर पहुंचे गए और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. वहां मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों से बीजेपी और दूसरे गुट के नेताओं की भिड़ंत हो गई.