दिल्ली सरकार के पूर्व स्वास्थ्य सचिव तरुण सीम के ठिकानों पर सीबीआई के छापे

दिल्ली सरकार के पूर्व स्वास्थ्य सचिव तरुण सीम के ठिकानों पर सीबीआई के छापे

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के पूर्व स्वास्थ्य सचिव तरुण सीम के दफ्तर और ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा है. तरुण सीम स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के खास माने जाते हैं. दिल्ली सचिवालय में गुरुवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे सीबीआई का छापा पड़ा. पहले सीबीआई की टीम स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के पांचवी मंजिल के दफ्तर पहुंची थी. सतेंद्र जैन के खिलाफ भी सीबीआई ने कई केस दर्ज किए तो उनके स्टाफ को लगा कि मंत्री के दफ्तर पर सीबीआई की टीम पहुंची है, लेकिन कुछ ही देर में जब सीबीआई की टीम को पता चला कि तरुण सीम का ऑफिस सांतवीं मंजिल पर था तो टीम वहां चली गई.

दरअसल, तरुण सीम को केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य सचिव बनाया गया था, उसी दौरान इन पर आरोप लगे कि  तरुण सीम ने स्वास्थ्य सचिव रहते हुए तीन निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाया. अस्पताल की सुरक्षा के लिए जिन तीन प्राइवेट कंपनियों को ठेका दिया गया उससे करीब साढ़े दस करोड़ की चपत सरकार को लगी.

सीबीआई ने तरुण सीम और प्राइवेट कंपनियों के छह ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी के बाद स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि ऐसा एक साल से चल रहा है. ये दवाब की राजनीति है. टेंडर का मंत्री से कोई लेना-देना नहीं है, जाकर अपने ऑफिस देखता हूं. पहले स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के कामकाज पर शंगूल कमेटी ने गंभीर सवाल खड़े किए फिर उनके खासमखास तरुण सीम पर सीबीआई के छापे पर फिलहाल आम आदमी पार्टी ने चुप्पी साध रखी है.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com