मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने वाले दयाशंकर सिंह की तलाश तेज | BSP ने 36 घंटे के लिए टाला धरना

मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने वाले दयाशंकर सिंह की तलाश तेज | BSP ने 36 घंटे के लिए टाला धरना

खास बातें

  • बीजेपी के नेता दयाशंकर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है
  • लखनऊ में इस मुद्दे पर बीएसपी का आज लखनऊ में बड़ा प्रदर्शन
  • दयाशंकर सिंह के बयान को लेकर बीजेपी के बड़े नेता नाराज
नई दिल्ली/लखनऊ:

मायावती के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले पूर्व बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह को गिरफ्तार करने के लिए यूपी पुलिस बलिया पहुंची, लेकिन वह वहां नहीं मिले। दयाशंकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने उन्हें बलिया, आजमगढ़ और लखनऊ की कम से कम छह जगहों पर ढूंढा लेकिन वह नहीं मिले। हजारों बीएसपी कार्यकर्ता सिंह की गिरफ्तारी को लेकर आज सड़क पर उतरे। समाजवादी पार्टी के नेता बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा कि पुलिस दयाशंकर सिंह को ढूंढ रही है ताकि उन पर कानूनी कार्रवाई की जा सके।

बड़ी संख्या में बीएसपी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और दयाशंकर का पुतला जलाया है...बसपा नेताओं ने दयाशंकर सिंह के ख़िलाफ़ एससी-एसटी ऐक्ट समेत कई दूसरी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं बैकफुट पर आई बीजेपी ने दयाशंकर सिंह को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है। तस्वीरों में आप देख सकते  हैं कि दयाशंकर सिंह का पुतला जलाने की कोशिश में एक बीएसपी कार्यकर्ता भी झुलस गया। लेकिन अब खबर आई है सपा द्वारा दयाशंकर सिंह की गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद बीएसपी ने अपना धरना 36 घंटे के लिए टाल दिया है।
 


गौरतलब है कि बीएसपी में कथित तौर पर मोटी रकम लेकर टिकट बेचे जाने को लेकर दयाशंकर ने मायावती पर ऐसी टिप्पणी कर दी थी जिसने सियासी बवाल को जन्म दे दिया है। दयाशंकर ने कहा था, 'मायावती टिकट बेच (चुनाव लड़ने के लिए) रही हैं...वे बेहद बड़ी नेता हैं, तीन बार की मुख्यमंत्री... लेकिन वे उन्हें टिकट दे रही हैं जो उन्हें एक करोड़ रुपये दे रहा है। यदि दोपहर को कोई दो करोड़ रुपये लेकर आ जाएगा तो वे उसे टिकट दे देंगी। यदि कोई शाम को तीन करोड़ लेकर आएगा तो वे पिछले प्रत्याशी का टिकट खारिज करते हुए उसे बतौर प्रत्याशी चुन लेंगी। उनका चरित्र..... से भी बदतर है।'

इस टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने बीजेपी नेता के इस बयान पर खेद व्यक्त किया। राज्यसभा में जेटली ने कहा, 'यह सही नहीं है और मैं ऐसे शब्दों के उपयोग की निंदा करता हूं और अगर किसी व्यक्ति ने ऐसा कहा है तो हम इसकी जांच करेंगे। मैं निजी तौर पर खेद व्यक्त करता हूं। मैं आपके सम्मान के साथ संबद्ध हूं और आपके साथ खड़ा हूं।' वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी इस टिप्पणी पर खेद जताया था। उन्होंने कहा कि हमारे बीच मतभेद हो सकते हैं, लेकिन हम मायावती जी का आदर करते हैं।

कौन हैं दयाशंकर सिंह
बलिया के रहने वाले
1997-98: लखनऊ यूनिवर्सिटी छात्र संघ महामंत्री
1999: लखनऊ यूनिवर्सिटी छात्र संघ अध्यक्ष
2000:  BJYM के प्रदेश महामंत्री
2003: BJYM के प्रदेश उपाध्यक्ष
2004: BJYM के राष्ट्रीय महामंत्री
2005: BJYM के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष
2007: विधानसभा चुनाव लड़े, हारे
2010: प्रदेश बीजेपी में महामंत्री
2015,16: दो बार MLC चुनाव हारे
2016: 12 जुलाई को यूपी के प्रदेश उपाध्यक्ष
2016: 20 जुलाई पद से हटाए गए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com