किसान संगठनों की हर मांग को स्वीकार करें PM मोदी, जल्द लाएं MSP गारंटी कानून- BSP

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने किसान संगठनों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने रखी गई शर्तों का समर्थन किया है और केंद्र सरकार से मांग की है कि वो किसान संगठनों द्वारा रखी गई मांगों को स्वीकार कर लें.

किसान संगठनों की हर मांग को स्वीकार करें PM मोदी, जल्द लाएं MSP गारंटी कानून- BSP

BSP ने कहा सरकार को एमएसपी की लीगल गारंटी देने के लिए नया कानून लाना चाहिए

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने किसान संगठनों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने रखी गई शर्तों का समर्थन किया है और केंद्र सरकार से मांग की है कि वो किसान संगठनों द्वारा रखी गई मांगों को स्वीकार कर लें. बहुजन समाज पार्टी के सांसद कुंवर दानिश अली ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार को एमएसपी की लीगल गारंटी देने के लिए नया कानून लाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मौजूदा इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल किसानों के खिलाफ है. इससे किसानों का बिजली पर खर्च बढ़ेगा. किसानों को मिल रही बिजली सब्सिडी घटेगी और बिजली व्यवस्था का प्राइवेटाइजेशन होगा.

किसानों पर दर्ज केस लिए जाएं वापस

बहुजन समाज पार्टी के सांसद कुंवर दानिश अली ने कहा कि उनकी पार्टी मांग करती है कि इस बिल को तत्काल वापस लिया जाए और एमएसपी की लीगल गारंटी वाला नया कानून लाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि किसान आंदोलन के दौरान जिन सात सौ के करीब किसानों की मौत हुई है. उनके परिजनों को सरकार मुआवजा दे. उनके परिजनों को सरकारी नौकरी दी जाए. देश के हर राज्य में जहां-जहां भी किसानों के खिलाफ आंदोलन के दौरान मामले दर्ज किए गए हैं. उन्हें तत्काल सरकार वापस ले. किसानों के खिलाफ देशद्रोह तक के मामले दर्ज किए गए हैं जो बिल्कुल गलत है.


वहीं दिल्ली एनसीआर इलाके में हो रहे प्रदूषण पर सांसद कुंवर दानिश अली ने कहा कि पराली दिल्ली एनसीआर इलाके में प्रदूषण का एकमात्र कारण नहीं. इसके लिए किसानों को जिम्मेदार ठहराना गलत होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया है. वहीं अब किसानों ने अपनी नई मांगे सरकार के सामने रखी हैं.