जम्मू : पाकिस्तान की गोलीबारी में अपने जन्मदिन पर शहीद हुआ बीएसएफ का जवान

बीएसएफ के मुताबिक, शाम सवा चार बजे बिना उकसावे के पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में हुई.

जम्मू : पाकिस्तान की गोलीबारी में अपने जन्मदिन पर शहीद हुआ बीएसएफ का जवान

पाकिस्तानी गोलीबार में शहीद हुए जवान हाजरा की तस्वीर

खास बातें

  • पाक की गोलीबारी में बीएसएफ जवान शहीद.
  • शहीद जवान ने 27 साल तक सेवा दी.
  • हाजरा पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले थे.
जम्मू-कश्मीर:

जम्मू के सांबा सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान पाक की ओर से हुई फायरिंग में शहीद हो गया. बीएसएफ के मुताबिक, शाम सवा चार बजे बिना उकसावे के पाक की ओर से गोलीबारी में हुई. इस गोलाबारी में हेड कॉन्स्टेबल राधा पद हाजरा की शहीद हो गये. इस साल पाक की ओर से यह इस तरह की पहली घटना है. इसके बाद सीमा पर दोनों ओर से फायरिंग की खबर है.

यह भी पढ़ें - बिहार: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

50 साल के हाज़रा उस समय गंभीर रूप से घायल हो गये जब उनके पेट में गोली लगी. बाद में उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उनको बचाया नहीं जा सका. दुखद बात ये है कि इस जवान का आज जन्मदिन था. पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले हाजरा ने बीएसएफ में करीब 27 साल सेवाएं दीं. वे अपने पीछे 21 साल की  एक बेटी और 18 साल के एक बेटा छोड़ गये हैं.

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जवाबी गोलीबारी की गई है. इस घटना से कुछ दिन पहले पिछले साल 31 दिसंबर को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सेना के एक जवान की मौत हुई थी.

यह भी पढ़ें - जम्मू कश्मीर : राजौरी के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, 1 जवान शहीद

सिपाही जगसीर सिंह (32) उस समय शहीद हो गये थे जब राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सीमापार से पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलियां चलाई थी. वर्ष 2017 में पाकिस्तान ने बीते दशक में सर्वाधिक बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिससे सेना के 19 जबकि बीएसएफ के चार जवान सहित 35 लोगों की मौत हुई थी. 23 दिसंबर को राजौरी में नियंत्रण रेखा पर सेना के एक मेजर और तीन सैनिक शहीद हुए थे और दो दिन बाद जवाबी कार्रवाई में भारतीय सैनिकों ने पाक के कब्जे वाले कश्मीर में तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था.

VIDEO : पुलवामा में तीनों आतंकी मार गिराए गए


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com