उधर मिले पीएम मोदी और नवाज, इधर पाक सैनिकों ने सीमा पर बरसाई गोलियां, एक जवान शहीद

उधर मिले पीएम मोदी और नवाज, इधर पाक सैनिकों ने सीमा पर बरसाई गोलियां, एक जवान शहीद

अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के पास भारतीय सेना का जवान तैनात

श्रीनगर:

पाकिस्तानी सेना द्वारा उत्तर-कश्मीर में अग्रिम सीमावर्ती चौकी पर की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया। यह घटना ऐसे समय हुई है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के बीच शुक्रवार को रूस में मुलाकात होने वाली है।
 
बीते चार दिन में पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ जवान की मौत की दूसरी घटना में, कांस्टेबल कृष्ण कुमार दुबे उस समय शहीद हो गए, जब पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामूला के नौगाम क्षेत्र में स्थित चौकी पर गोली चलाई। दुबे झारखंड के रहने वाले थे।
 
बीएसएफ महानिदेशक डीके पाठक ने इस घटना की पुष्टि की, लेकिन ज्यादा जानकारी नहीं दी। हालांकि अधिकारियों ने कहा कि बीएसएफ जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ भी कुछ सैनिक हताहत हुए हैं।
 
अधिकारियों ने कहा कि यह घटना अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे हुई, जब सीमा पार से गोलीबारी में बारामूला जिले के नौगाम इलाके की करम चौकी पर तैनात जवान के दाहिनी आंख में एक गोली लग गई। शाम को दोनों तरफ से गोलीबारी हुई।
 
इस क्षेत्र में तनाव उस समय बढ़ गया था, जब पाकिस्तानी सैनिकों ने 5 जुलाई को गोलीबारी की थी, जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था। उस दिन से दोनों तरफ से गोलीबारी हो रही है।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुक्रवार सुबह रूस के उफा में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात होनी है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com