Updates: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लैंड कर रहे हैं IAF के लड़ाकू विमान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्‍या के राम मंदिर का मॉडल इस मौके पर पीएम को भेंट किया.राज्‍य के सीएम योगीआदित्‍यनाथ ने कहा कि यह एक्‍सप्रेसवे, राज्‍य की इकोनॉमी के लिए 'बैकबोन' साबित होगा.  

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर उतर सकते है फाइटर प्लेन

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज सुल्तानपुर में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (Purvanchal Expressway) का उद्घाटन किया, जिसके बाद अब वहां IAF के लड़ाकू विमानों का शो जारी है.

पीएम भी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के शुभारंभ के लिए वायुसेना के सी-130जे सुपर हरक्यूलिस पर सवार होकर पहुंचे. उनका विमान एक्‍सप्रेसवे पर उतरा.सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पीएम मोदी का स्‍वागत किया.सीएम ने अयोध्‍या के राम मंदिर का मॉडल इस मौके पर पीएम को भेंट किया.राज्‍य के सीएम योगीआदित्‍यनाथ ने कहा कि यह एक्‍सप्रेसवे, राज्‍य की इकोनॉमी के लिए 'बैकबोन' साबित होगा. एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि नहीं सोचा था कि विमान से इस एक्सप्रेसवे पर उतरूंगा. ये यूपी के विकास का एक्सप्रेसवे है. ये एक्सप्रेसवे यूपी की शान है. यूपी में जिस तरह राजनीति हुई और जिस तरह की लंबी सरकारें चलीं, उन्होंने यूपी के विकास पर ध्यान नहीं दिया. यहां के लोगों को उन्होंने माफियावाद दिया और जनता को गरीबी के हवाले कर दिया. मुझे खुशी है कि यूपी विकास का नया अध्याय लिख रहा है.

22,500 करोड़ रुपये में रिकॉर्ड वक्त में बना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, जानें 10 बड़ी खासियतें

पीएम मोदी ने कहा कि एक व्यक्ति घर भी बनाता है तो पहले रास्तों की चिंता करता है, मिट्टी की जांच करता है, दूसरे पहलुओं पर विचार करता है,  लेकिन यूपी में हमने लंबा दौर, ऐसी सरकारों का देखा है जिन्होंने कनेक्टिविटी की चिंता किए बिना ही औद्योगीकरण के सपने दिखाए. उन्होंने ये भी कहा कि पिछले मुख्यमंत्रियों के लिए विकास वहीं तक सीमित था जहां उनका घर था, लेकिन आज जितनी पश्चिम की पूछ है, उतनी ही पूर्वांचल के लिए भी प्राथमिकता है. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे आज यूपी की इस खाई को पाट रहा है, यूपी को आपस में जोड़ रहा है.

LIVE Updates:

Nov 16, 2021 15:31 (IST)
पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर जारी है IAF के लड़ाकू विमानों का एयरशो

प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन किए जाने के बाद भारतीय वायुसेना के विमानों का एयरशो इस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर जारी है. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अतिरिक्त उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित हैं.
Nov 16, 2021 14:44 (IST)
पिछली सरकारों ने कनेक्टिविटी की चिंता किए बिना ही औद्योगीकरण के सपने दिखाए : PM मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि एक व्यक्ति घर भी बनाता है तो पहले रास्तों की चिंता करता है, मिट्टी की जांच करता है, दूसरे पहलुओं पर विचार करता है,  लेकिन यूपी में हमने लंबा दौर, ऐसी सरकारों का देखा है जिन्होंने कनेक्टिविटी की चिंता किए बिना ही औद्योगीकरण के सपने दिखाए : PM मोदी 
Nov 16, 2021 14:33 (IST)
पहले पूरब के लोगों के लिए लखनऊ पहुंचना भी महाभारत जीतने जैसा होता था : PM
पीएम मोदी ने कहा कि ये भी एक सच्चाई थी कि यूपी जैसा विशाल प्रदेश, पहले एक दूसरे से काफी हद तक कटा हुआ था. अलग-अलग हिस्सों में लोग जाते तो थे, लेकिन एक दूसरे से कनेक्टिविटी ना होने की वजह से परेशान रहते थे. पूरब के लोगों के लिए लखनऊ पहुंचना भी महाभारत जीतने जैसा होता था.
Nov 16, 2021 14:26 (IST)
पिछले मुख्यमंत्रियों का विकास सिर्फ उनके घर तक सीमित था : पीएम मोदी


पीएम मोदी ने कहा कि पिछले मुख्यमंत्रियों के लिए विकास वहीं तक सीमित था जहां उनका घर था, लेकिन आज जितनी पश्चिम की पूछ है, उतनी ही पूर्वांचल के लिए भी प्राथमिकता है. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे आज यूपी की इस खाई को पाट रहा है, यूपी को आपस में जोड़ रहा है.

Nov 16, 2021 14:21 (IST)
कौन भूल सकता है यूपी की कानून व्यवस्था कैसी थी : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कौन भूल सकता है कि पहले यूपी में पहले कितनी बिजली कटौती होती थी. कौन भूल सकता है कि यूपी में कानून व्यवस्था की क्या हालत थी. कौन भूल सकता है कि यूपी में मेडिकल सुविधाओं की क्या स्थिति थी. यूपी में तो हालात ऐसे बना दिए थे कि यहां सड़कों पर राह नहीं होती थी, राहजनी होती थी : PM
Nov 16, 2021 14:20 (IST)
पिछली सरकारों के दौरान यूपी के लोगों के साथ नाइंसाफी हुई : पीएम मोदी


मुझे मालूम था कि जिस तरह तब की सरकार ने यूपी के लोगों के साथ नाइंसाफी की जा रही है, विकास में भेदभाव किया जा रहा है, जिस तरह सिर्फ अपने परिवार का हित साधा जा रहा है, यूपी के लोग ऐसा करने वाली सरकार को हमेशा-हमेशा के लिए यूपी के विकास के रास्ते से हटा देंगे : पीएम मोदी
Nov 16, 2021 14:16 (IST)
जिन्हें यूपी के सामर्थ्य पर संदेह है यूपी आकर देख लें : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा- पूरी दुनिया में जिस किसी को भी उत्तर प्रदेश के सामर्थ्य पर, उत्तर प्रदेश के लोगों के सामर्थ्य पर जरा भी संदेह है वो आज सुल्तानपुर में आकर उत्तर प्रदेश का सामर्थ्य देख सकता है, 3-4 साल पहले जहां सिर्फ ज़मीन थी अब वहां से होकर इतना आधुनिक एक्सप्रेस-वे गुजर रहा है.
Nov 16, 2021 14:13 (IST)
जिन श्रमिकों का इस एक्सप्रेसवे को बनाने में पसीना लगा है, उनका भी अभिनंदन : पीएम मोदी


हमारे जिन किसान भाई-बहनों की भूमि इसमें लगी है, जिन श्रमिकों का पसीना इसमें लगा है, जिन इंजीनियरों का कौशल इसमें लगा है, उनका भी मैं बहुत-बहुत अभिनंदन करता हूं: PM मोदी

Nov 16, 2021 14:10 (IST)
ये यूपी के विकास का एक्सप्रेसवे है : पीएम मोदी
 पीएम मोदी ने कहा कि नहीं सोचा था कि विमान से इस एक्सप्रेसवे पर उतरूंगा. ये यूपी के विकास का एक्सप्रेसवे है. ये एक्सप्रेसवे यूपी की शान है. यूपी में जिस तरह राजनीति हुई और जिस तरह की लंबी सरकारें चलीं, उन्होंने यूपी के विकास पर ध्यान नहीं दिया. यहां के लोगों को उन्होंने माफियाराज दिया और जनता को गरीबी के हवाले कर दिया. मुझे खुशी है कि यूपी विकास का नया अध्याय लिख रहा है.
Nov 16, 2021 14:04 (IST)
यूपी की धरती को एक्सप्रेसवे की सौगात : पीएम मोदी


पीएम मोदी ने कहा कि यूपी की धरती को इस एक्सप्रेसवे की सौगात. यहां के लोगों का लंबा इंतजार खत्म हुआ.
Nov 16, 2021 14:01 (IST)
पूर्वांचल एक्सप्रेसवे विकास की नई जीवन रेखा : सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी बोले- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे सिर्फ आवागमन का माध्यम नहीं बल्कि पूर्वी उ.प्र. जो आज़ादी के बाद से भौतिक विकास के मापदंडों को पूरा करने में विफल रहा था. उस पूर्वी उ.प्र. को विकास की नई जीवन रेखा के रूप में स्थापित किए जाने वाले प्रयास का हिस्सा होगा.
Nov 16, 2021 14:00 (IST)
सीएम योगी बोले- यूपी की इकोनॉमी के लिए बैकबॉन होगा साबित
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्‍या के राम मंदिर का मॉडल इस मौके पर पीएम को भेंट किया.राज्‍य के सीएम योगीआदित्‍यनाथ ने कहा कि यह एक्‍सप्रेसवे, राज्‍य की इकोनॉमी के लिए 'बैकबोन' साबित होगा.  
Nov 16, 2021 13:57 (IST)
पीएम मोदी ने किया एक्सप्रेस वे का उद्घाटन
पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन रिमोट का बटन दबाकर किया. बता दें कि इस एक्सप्रेस वे पर फाइटर प्लेन भी उतर सकते हैं. 
Nov 16, 2021 13:54 (IST)
पीएम मोदी का विमान एक्सप्रेस वे पर हुआ लैंड
 पीएम का विमान सी-130जे सुपर हरक्यूलिस इसी एक्सप्रेस वे पर लैंड हुआ है. थोड़ी देर में पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस का उद्घाटन करेंगे.
Nov 16, 2021 11:15 (IST)
PM की रैली के चलते बसों की किल्लत पर प्रियंका गांधी का वार
 कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्रियों की रैलियों के लिए बसों के इस्तेमाल को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जब लाखों मजदूर पैदल चलकर अपने गांव लौट रहे थे, तब भाजपा सरकार ने मजदूरों को बसें मुहैया नहीं करवाई थी. उन्होंने कुछ अखबारों की खबरों का स्क्रिनशॉट शेयर करते हुए यह निशाना साधा है. उन खबरों में बताया गया है कि पीएम मोदी की रैलियों के लिए सरकारी बसों का इंतजाम किया जा रहा है. एक खबर में बताया गया है कि 19 नवंबर को महोबा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए 1600 बसों का इंतजाम किया जा रहा है. इनका खर्च सिंचाई विभाग उठाएगा. इसके साथ ही बताया गया है कि जिला प्रशासन ने परिवहन विभाग से भी बसें मांगी है. 
Nov 16, 2021 10:15 (IST)
भारत में पिछले 24 घंटे में 8,865 नए COVID-19 केस
पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,865 नए केस सामने आए जो कि पिछले 287 दिनों में सबसे कम हैं. वहीं एक दिन में 197 लोगों की मौत हुई है. रिकवरी रेट 98.27% है जो कि पिछले मार्च 2020 से सबसे ज्यादा है. वहीं कोरोना के सक्रिय मामलों की बात करें तो  1,30,793 है जो कि पिछले 525 दिनों में सबसे कम है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 11,971 लोग ठीक हुए हैं, अब तक कोरोना से कुल 3, 38,61,756 लोग ठीक हो चुके हैं. डेली पोजिटिविटी रेट 0.80 प्रतिशत है जो कि पिछले 43 दिनों से 2 प्रतिशत से नीचे है. वीकली पोजिटिविटी रेट 0.97 प्रतिशत है जो कि पिछले 53 दिनों से 2 प्रतिशत से नीचे है. पिछले 24 घंटे में 59,75,469 वैक्सीनेशन हुआ. अब तक कुल 1,12,97,84,045 वैक्सीनेशन हो चुका है.
Nov 16, 2021 10:14 (IST)
मुंबई एयरपोर्ट पर '5 करोड़ की घड़ियों' की जब्ती पर हार्दिक पांड्या ने दिया बयान, 'मैंने खुद दी है सारी जानकारी'
हार्दिक पांड्या ने मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग द्वारा जब्त की गई 5 करोड़ की दो घड़ियों के मामले में बयान जारी कर कहा है कि 15 नवंब की सुबह दुबई से मुंबई पहुंचने पर मैं खुद कस्टम ड्यूटी चुकाने एयरपोर्ट के कस्टम काउंटर पर गया था. मेरे बारे में सोशल मीडिया पर गलत जानकारी दी गई है. मैंने खुद सारे सामान की जानकारी एयरपोर्ट पर मौजूद कस्टम अधिकारियों को दी है. कस्टम डिपार्टमेंट ने मुझसे दस्तावेज मांगे हैं. वे फिलहाल सही ड्यूटी का मूल्यांकन कर रहे हैं. मैं पूरी ड्यूटी भरने को तैयार हूं. साथ ही सोशल मीडिया पर घड़ी की कीमत 5 करोड़ बताई गई है वो भी गलत है. घड़ी की कीमत 1.5 करोड़ रुपये है.
Nov 16, 2021 09:30 (IST)
हार्दिक पांड्या के पास से 5 करोड़ की दो घड़ियां जब्त
यूएई में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. इसी बीच दुबई से मुंबई लौटे हार्दिक पांड्या की कस्टम विभाग ने जब मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर जांच की तो उनके पास 5 करोड़ की कीमत की दो घड़ियां मिली हैं. कस्टम विभाग का कहना है कि उनके पास कथित तौर पर इसका बिल नहीं है.
Nov 16, 2021 08:28 (IST)
PM से पहले सपा कार्यकर्ताओं ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का सांकेतिक उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उद्घाटन से पहले समाजावादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का सांकेतिक उद्घाटन कर दिया. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसकी तस्वीरें ट्वीट की हैं. इसके साथ ही उन्होंने उन्होंने समाजवादी पार्टी के काम का श्रेय लेने का आरोप लगाते हुए टि्वटर पर लिखा है, 'फ़ीता आया लखनऊ से और नयी दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को मची है 'खिचम-खिंचाई'. आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊवालों ने 'समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे' की लंबाई का आँकड़ा रट लिया होगा. सपा 'बहुरंगी पुष्पवर्षा' से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोचवालों को जवाब देगी.'
Nov 16, 2021 08:13 (IST)
अहमदाबाद में आज से सड़क किनारे नॉनवेज खाना बेचने पर लगा बैन
गुजरात में अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने मंगलवार से सार्वजनिक सड़कों के किनारे ठेलों पर नॉनवेज खाने का सामान बेचने पर बैन लगा दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने वरिष्ठ नगर नियोजन अधिकारी देवांग दानी के हवाले से लिखा है, 'सार्वजनिक सड़कों पर नॉनवेज खाने का सामान बेचने पर रोक लगा दी गई है. इसके तहत स्कूलों, कॉलेजों और धार्मिक स्थलों के 100 मीटर के दायरे में ये सामान नहीं बेचे जा सकते. अहमदाबाद नगर निगम की टाउन प्लानिंग कमेटी ने यह फैसला किया है.'
Nov 16, 2021 07:59 (IST)
आज से शुरू हो रही हैं CBSE 12वीं टर्म 1 परीक्षा
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की टर्म-1 बोर्ड परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं. सीबीएसई की 12वीं कक्षा की आज इंटर प्रेन्योरशिप और ब्यूटी व वेलनेस विषय की परीक्षा है. ये परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप है और छात्रों को मल्टिपल च्वाइस क्वेश्चन दिए जाएंगे. उन्हें सही जवाब को चुनना होगा. ये परीक्षा OMR शीट (ऑप्टिकल मार्क रिकग्निशन) पर दी जाएगी. वहीं 10 वीं कक्षा की टर्म-1 बोर्ड परीक्षा (CBSE 10 Class First Term Exam 2021) कल से यानी 17 नवंबर से शुरू हो रही है और पहली परीक्षा पेंटिंग की होगी.
Nov 16, 2021 07:58 (IST)
दिल्ली में आज से सरकारी ठेके बंद, निजी दुकानों पर मिलेगी शराब
दिल्ली सरकार औपचारिक रूप से शहर में संचालित होने वाली शराब की करीब 600 सरकारी खुदरा दुकानें बंद करने के साथ ही मंगलवार की रात से इस व्यापार को अलविदा कह रही है. नयी आबकारी नीति के तहत बुधवार सुबह से शहर में शराब की खुदरा दुकानों का संचालन निजी हाथों में होगा.