यह ख़बर 21 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

प. बंगाल : पंचायत चुनाव के चौथे चरण से पहले तीन की मौत, तोड़फोड़

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल के चार जिलों में पंचायत चुनाव के चौथे चरण के तहत होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस के तीन कार्यकता मारे गए और दक्षिण 24-परगना जिले में रविवार को कम से कम 100 घरों में तोड़फोड़ और लूटपाट की गई।
बहरमपुर:

पश्चिम बंगाल के चार जिलों में पंचायत चुनाव के चौथे चरण के तहत होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस के तीन कार्यकता मारे गए और दक्षिण 24-परगना जिले में रविवार को कम से कम 100 घरों में तोड़फोड़ और लूटपाट की गई।

राज्य में 11 जुलाई को शुरू हुए पांच चरणों के पंचायत चुनावों में बम हमलों, आगजनी और संघर्ष की घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है। चौथे चरण के तहत मतदान सोमवार को होगा और पांचवे चरण में मतदान 25 जुलाई को होगा।

पुलिस ने बताया कि मुर्शिदाबाद जिले के कापसडांगा में कल देर रात प्रतिद्वन्द्वी दल के समर्थकों द्वारा कथित तौर पर देसी बम फेंके जाने के बाद कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं नूर मोहम्मद शेख और

अहद अली की मौत हो गई। सोमवार को मुर्शिदाबाद के साथ नदिया, बीरभूम और माल्दा में चुनाव होंगे।

पुलिस ने बताया कि भरतपुर में प्रतिद्वन्द्वी पार्टी समर्थकों के साथ झड़प में कांग्रेस कार्यकर्ता रेपॅन शेख की मौत हो गई।

जिले में बम फेंकने, पथराव और हिंसा की अन्य घटनाएं जारी हैं जिनके चलते कापसडांगा इलाके में दो पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए।

मुर्शिदाबाद जिले के कांग्रेस प्रवक्ता अशोक दास ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने माकपा कैडरों की मदद से निशाना बनाया।

आज की घटनाओं के बाद राज्य में पंचायत चुनावों के दौरान हिंसा में अब तक कुल 10 लोगों की जान जा चुकी है। दूसरे चरण के चुनाव के दौरान तीन लोग मारे गये थे और चार की मौत तीसरे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चरण के दौरान हो गई।