चेन्नई में टीवी चैनल पर बम से हमला

चेनई:

तमिलनाडु की राजधानी में पुथिया थलाईमुरई नामक एक समाचार चैनल के दफ्तर पर गुरुवार सुबह दो कच्चे टिफिन बम फेंके गए। विस्फोट की आवाज काफी तेज थी, लेकिन इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है और न ही किसी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने बताया कि विस्फोट के बाद जल्द ही घटनास्थल की पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने तलाशी ली।

पुलिस ने बताया कि हिंदू यूथ सेना से जुड़े एक युवक ने बम विस्फोट की जिम्मेदारी लेते हुए मदुरै में एक अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण किया है। हमले की निंदा करते हुए मद्रास पत्रकार संघ (एमयूजे) ने पुलिस से मांग की है कि हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो, ताकि इस तरह की घटनाएं दोबारा से न हों।

पिछले हफ्ते कुछ हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने एक विरोध प्रदर्शन की रिपोर्टिग करते हुए चेन्नई के पत्रकारों पर हमला कर दिया था, जिसे याद करते हुए एमयूजे ने कहा कि पुलिस ने हमले को रोकने का प्रयास नहीं किया जो निंदनीय है। एमयूजे ने कहा कि चैनल पर हुआ हमला मीडिया संस्थानों के लिए एक धमकी है जो कि उन्हें निडर होकर अपने कर्तव्यों के निर्वहन से रोकने के लिए किया गया है।

एमयूजे ने चैनल के प्रबंधन से भी आग्रह किया है कि वे कानूनी कार्रवाई करें और उसमें काम कर रहे लोगों को सुरक्षा मुहैया कराएं। तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष तमिलिसाई सुंदरराजन ने हमले की कड़ें शब्दों में निंदा की और कहा कि बिना यह जाने कि हमलावर कौन थे, इसके लिए भाजपा को और अन्य हिंदू संगठनों को जिम्मेदार ठहराना कतई स्वीकार नहीं किया जाएगा।

हिदू धर्म और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए काम करने वाले संगठन हिंदू मुन्नानी के नेता राम गोपालन ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। इसी बीच हिंदू मुन्नानी ने शहर के पुलिस आयुक्त को एक पत्र लिखकर कहा है कि यह उसके नेताओं को जमानत मिलने से रोकने की एक चाल भी हो सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुथिया थलाईमुरई ने हाल ही में थाली और मंगलसूत्र पर एक कार्यक्रम प्रसारित करने की योजना बनाई थी। हिंदू मुन्नानी ने 8 मार्च को चैनल के दफ्तर के बाहर इस कार्यक्रम के खिलाफ प्रदर्शन की योजना बनाई थी। लेकिन समूह के कार्यकर्ताओं ने एक प्रदर्शन पर रिपोर्टिग करने के दौरान चैनल के कर्मचारियों पर हमला कर दिया था। इस मामले में हिंदू मुन्नानी के 10 सदस्य गिरफ्तार हुए हैं।