बुलंदशहर : कचरे में विस्फोट, दो बच्चों की मौत, तीन घायल

बुलंदशहर :

उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के शिकारपुर में देर शाम एक धमाका हुआ, इस धमाके में पांच बच्चे झुलस गए। धमाका इतना जबरदस्त था कि इसकी गूंज एक किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग जब मौके पर पहुंचे तो वहां पांच बच्चे लहुलुहान हालत में पड़े थे। एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई और एक अन्य बच्चे की इलाज के लिए दिल्ली ले जाते वक्त रास्ते में ही मौत हो गई। आनन-फानन में बच्चों को जिला अस्पताल भेजा गया, जहां तीन बच्चों की हालत गंभीर है।

बुलंदशहर के शिकारपुर में जिस वक्त बच्चे बकरियां चरा रहे थे, उस वक्त एक जोरदार धमाका हुआ। घायल बच्चों के मुताबिक एक बॉलनुमा कपड़े में लिपटा हुआ गोला था, जिसमें धमाका हुआ। धमाके से कई कांच के टुकड़े भी निकले, जिससे पास खड़े बच्चे उसकी जद में आ गए।

घटना के घंटों बाद भी जिले के बड़े अफसर घटनास्थल पर नहीं पहुंचे तो इलाके के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने दिल्ली-बंदायू स्टेट हाईवे जाम कर दिया। हालांकि घंटों की मसक्कत के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया तो लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इस पथराव में पुलिस की कई गाड़ियां भी छतिग्रस्त हो गईं।

पुलिस अधिकारियों की तरफ से धमाके के बारे में कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया है। पुलिस अधिकारी फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर जांच की बात कह रहे हैं। घायलों के मुताबिक धमाके से कांच के टुकड़े निकले, जिससे इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि हो सकता है किसी ने देशी बम तैयार किया हो। बुलंदशहर में पहले भी सिटी इलाके में कूड़े के ढेर में चार धमाके हुए थे, जिनमें दो बच्चों की मौत हुई थी।

समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव तिवारी ने बताया कि 11 साल के नितिन की मौके पर ही मौत हो गई और तीन अन्य बच्चे विनीत (11), पिंटू (8) और अरूण (12) गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तिवारी ने बताया कि विस्फोट के कारणों का पता लगाया जा रहा है। आरंभिक जांच में पता चला है कि दिवाली के कुछ ऐसे पटाखे संभवत: कचरे में पड़े थे जिन्हें इस्तेमाल नहीं किया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ में भाषा इनपुट