अनुच्छेद 370 के मुद्दे को लेकर भाजपा ने पाकिस्तान पर साधा निशाना, कहा- इस मुद्दे पर तो उन्हें मुस्लिम देश का भी नहीं मिला...

भाजपा ने मंगलवार को जोर दिया कि कोई प्रमुख मुस्लिम देश इस्लामाबाद के साथ नहीं है क्योंकि वे इसे भारत का आंतरिक विषय मानते हैं .

अनुच्छेद 370 के मुद्दे को लेकर भाजपा ने पाकिस्तान पर साधा निशाना, कहा- इस मुद्दे पर तो उन्हें मुस्लिम देश का भी नहीं मिला...

बीजेपी ने पाकिस्तान पर साधा निशाना.

खास बातें

  • अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर बीजेपी का बयान
  • पाकिस्तान पर बीजेपी का साधा निशाना
  • जम्मू-कश्मीर से हटाया गया अनुच्छेद 370
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधा है. भाजपा ने इस पूरे मुद्दे पर कहा कि पाकिस्तान आज इस मुद्दे पर पूरी तरह से अलग-थलग पड़ गया है. आलम यह है कि उसे इस मुद्दे पर मुस्लिम देश का भी साथ समर्थन नहीं मिल रहा. भाजपा ने मंगलवार को जोर दिया कि कोई प्रमुख मुस्लिम देश इस्लामाबाद के साथ नहीं है क्योंकि वे इसे भारत का आंतरिक विषय मानते हैं . केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने उनकी हाल की सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और कतर की यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि इन देशों ने इस मामले में भारत के रूख की पुष्टि की है.

कोलकाता में बोले अमित शाह- शरणार्थियों को जाने नहीं देंगे और किसी भी घुसपैठिए को रहने नहीं देंगे

अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को समाप्त करने के निर्णय पर लोगों में जनमत बनाने के भाजपा के महीने भर चले अभियान को लेकर प्रधान ने संवाददाताओं से यह बात कही . उनसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भारत विरोधी अभियान के बारे में पूछा गया था . पीएम खान पर चुटकी लेते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यहां तक कि पाकिस्तानी मीडिया में भी यह स्पष्ट है कि खान को कितनी सफलता मिली . उन्होंने यह भी कहा कि खान का इस्लामिक देशों के संगठन से समर्थन प्राप्त करने का अभियान भी विफल रहा .

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- जम्मू कश्मीर में नहीं है कोई पाबंदी, यह सिर्फ आपके दिमाग में है

पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को उसके कई पुराने सहयोगियों के साथ ही किसी प्रमुख मुस्लिम देश का समर्थन नहीं मिला. ये देश इस विषय को धार्मिक मुद्दा नहीं बल्कि भारत का आंतरिक मामला मानते हैं . जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने के संबंध में भाजपा के जन जागरण एवं सम्पर्क अभियान को पूरे देश में अच्छा समर्थन मिला है.

Navaratri 2019: गरबा की तैयारी कर रहीं महिलाएं बनवा रही हैं इस बार कुछ ऐसे टैटू

पार्टी ने इस बारे में देशभर में 600 से अधिक सार्वजनिक कार्यक्रम किये, जबकि पहले पार्टी ने 370 सभाओं का कार्यक्रम बनाया था . उन्होंने कहा कि पार्टी ने इस विषय पर 34 प्रमुख शहरों में रैलियां आयोजित की .  उन्होंने कहा कि पार्टी ने जम्मू कश्मीर में सात कार्यक्रम किये और इनमें से एक कार्यक्रम घाटी में था . 

VIDEO: जैश के निशाने पर पीएम मोदी और गृहमंत्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)