गुजरात विधानसभा उपचुनाव : बीजेपी ने कांग्रेस के 5 पूर्व विधायकों को बनाया उम्मीदवार

ये सीटे हैं अबडासा, लिमडी, मोरबी, धारी, गढ़डा (सुरक्षित), कर्जन, डांग (सुरक्षित) और कपराडा (सुरक्षित).

गुजरात विधानसभा उपचुनाव : बीजेपी ने कांग्रेस के 5 पूर्व विधायकों को बनाया उम्मीदवार

अहमदाबाद:

भाजपा ने कांग्रेस छोड़कर पार्टी में आए सभी पांच पूर्व विधायकों को आगामी गुजरात विधानसभा उपचुनाव में उनके संबंधित क्षेत्रों से उम्मीदवार बनाया है. गुजरात में कांग्रेस के आठ विधायकों ने जून में राज्यसभा चुनाव से पहले विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इन सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होना है. ये सीटे हैं अबडासा, लिमडी, मोरबी, धारी, गढ़डा (सुरक्षित), कर्जन, डांग (सुरक्षित) और कपराडा (सुरक्षित).

भाजपा ने रविवार को आठ में से सात विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया. पार्टी ने जून में कांग्रेस का साथ छोड़कर आए प्रद्युम्न सिंह जडेजा, बृजेश मेरजा, जे वी काकड़िया, अक्षय पटेल और जीतू चौधरी का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें- COVID के मद्देनजर गुजरात में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, दिवाली के बाद होगा इस पर 'मंथन'

जडेजा को उनके विधानसभा क्षेत्र अबडासा, मेरजा को मोरबी, काकड़िया को धारी, पटेल को कर्जन और चौधरी को कपराडा से उम्मीदवार बनाया गया है. इन विधायकों के इस्तीफे की मदद से भाजपा जून में राज्यसभा की चार सीटों पर हुए चुनाव में से तीन पर जीत हासिल करने में कामयाब रही थी.

वहीं, कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले तीन अन्य पूर्व विधायक किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं. इनमें लिमडी से सोमा पटेल, डांग से मंगल गावित, और गढडा से प्रवीण मारू शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा ने रविवार को घोषणा की कि राज्य के पूर्व मंत्री आत्माराम परमार डांग से चुनाव लड़ेंगे जबकि पूर्व विधायक विजय पटेल गढडा से चुनाव मैदान में होंगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)