पूर्व मंत्री राजिब बनर्जी BJP छोड़ TMC में शामिल, त्रिपुरा में अभिषेक बनर्जी की रैली में की घरवापसी

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे मुकुल रॉय के टीएमसी में वापसी के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि राजिब बनर्जी भी जल्द ही घर वापसी करेंगे. राजिब बनर्जी ममता सरकार में साल 2011 और 2016 की सरकार में मंत्री रह चुके हैं. 

पूर्व मंत्री राजिब बनर्जी BJP छोड़ TMC में शामिल, त्रिपुरा में अभिषेक बनर्जी की रैली में की घरवापसी

राजीव बनर्जी ममता सरकार में साल 2011 और 2016 की सरकार में मंत्री रह चुके हैं. (फाइल फोटो)

अगरतला:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार में दो बार मंत्री रहे राजिब बनर्जी (Rajib Banerjee) ने आज बीजेपी (BJP) छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में घरवापसी कर ली. वो त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में TMC के महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की एक सभा में  तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए. बनर्जी ने इसी साल के शुरुआत में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे.

पिछले दिनों बीजेपी से इस्तीफा देने और सिर मुंडाकर शुद्धिकरण करने वाले विधायक आशीष ठाकुर ने भी अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया. 

जनसभा को संबोधित करते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी ने बंगाल में बीजेपी को शर्मनाक हार दी है और अब त्रिपुरा में भी बीजेपी को चुनावों में हराएंगे. उन्होंने कहा, "टीएमसी कांग्रेस या वामदलों की तरह नहीं है. हम एक-एक इंच और एक-एक डोर पर लड़ेंगे. हम त्रिपुरा में लेफ्ट और राइट दोनों को खत्म कर देंगे."

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर राज्य से बिप्लब देब की सरकार की विदाई नहीं हुई तो राज्य अफगानिस्तान बन जाएगा. बनर्जी ने सीएम बिप्लब देव को रिपोर्ट कार्ड के साथ खुले मंच पर बहस करने की भी चुनौती दी. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी गोवा में भी सरकार बनाएगी. बनर्जी इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने कहा कि कोर्ट में हमारी जीत हो चुकी है और अब त्रिपुरा में वोटों से जीत होगी.

टीएमसी महासचिव ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी त्रिपुरा के निकाय चुनावों में अगले महीने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. उन्होंने कहा कि दिसंबर में ममता बनर्जी अगरतला में बड़ी रैली को संबोधित करेंगी. उन्होंने कहा कि 2023 में होने वाले त्रिपुरा विधान सभा चुनाव में बंगाल चुनावों जैसा नतीजा दोहराएंगे. 
सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में गोवा में लिएंडर पेस हुए तृणमूल कांग्रेस में शामिल

बागी बनर्जी ने बीजेपी के ही टिकट पर डोमजुर विधान सभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन वो हार गए थे. इससे पहले वह वहीं से विधायक थे. चुनाव हारने के बाद से ही बनर्जी बीजेपी में बागी हो गए थे और अभिषेक बनर्जी के संपर्क में थे.

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे मुकुल रॉय के टीएमसी में वापसी के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि राजिब बनर्जी भी जल्द ही घर वापसी करेंगे. राजिब बनर्जी ममता सरकार में साल 2011 और 2016 की सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

वीडियो: गोवा में जुटे विपक्ष के नेता, BJP को हो सकता है फायदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com