यह ख़बर 06 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नितिन गडकरी ने विवेकानंद पर दिए बयान पर खेद प्रकट किया

खास बातें

  • गडकरी ने एक बयान जारी कर कहा है कि स्वामी विवेकानंद हमेशा से बीजेपी के लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं। मेरे दिल में भी उनके लिए इज्जत रही है।
नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने विवेकानंद और दाऊद इब्राहिम के आईक्यू पर दिए अपने बयान पर खेद जताया है। गडकरी ने एक बयान जारी कर कहा है कि स्वामी विवेकानंद हमेशा से बीजेपी के लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं। मेरे दिल में भी उनके लिए इज्जत रही है। मैंने कहा था कि स्वामी विवेकानंद ने अपनी पूरी जिंदगी मानवता के कल्याण में लगा दी। मुझे इस बात से दुख पहुंचा है कि मेरे बयान को गलत तरीके से समझा गया। मैं यह दोहराना चाहता हूं कि मैंने स्वामी विवेकानंद की तुलना किसी से नहीं की। फिर भी किसी को मेरे बयान से दुख पहुंचा है तो इसके लिए मैं खेद जताता हूं।

उधर, राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रांतीय कार्यवाहक अशोक अग्रवाल ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी द्वारा विवेकानंद और दाउद इब्राहिम के संबंध में की गई टिप्पणी पर खेद व्यक्त किए जाने के बाद अब इसमें कुछ नहीं बचा है।

अग्रवाल ने संवाददाताओं से चर्चा में कहा कि उन्हें बताया गया है कि आज के टीवी चैनलों में गडकरी को अपनी टिप्पणी के लिए खेद व्यक्त करते हुए दिखाया गया है तथा इस खेद के बाद इस मामले में उनके कहने के लिए कुछ बचा नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक प्रश्न के उत्तर में अग्रवाल ने स्वीकार किया कि स्वामी विवेकानंद एक महान व्यक्ति थे तथा उनकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती।