विज्ञापन
This Article is From Dec 12, 2021

बीजेपी और एआईएमआईएम एक ही सिक्के के दो पहलू : कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीम खान ने रविवार को आश्चर्य जताया कि ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम मुस्लिम आरक्षण के मुद्दे पर उस वक्त ''चुप'' क्यों रही, जब 2014 से 2019 तक महाराष्ट्र में बीजेपी सत्ता में थी.

बीजेपी और एआईएमआईएम एक ही सिक्के के दो पहलू : कांग्रेस
ओवैसी ने कहा था, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने सत्ता के लिए शिवसेना के साथ हाथ मिलाया
मुंबई:

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने रविवार को आरोप लगाया कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) एक ही सिक्के के दो पहलु हैं. इससे एक दिन पहले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुंबई में एक रैली के दौरान सबसे पुरानी पार्टी (कांग्रेस) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर राज्य में मुस्लिमों के लिए पांच प्रतिशत आरक्षण लागू करने में “विफल” रहने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा था. प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीम खान ने रविवार को आश्चर्य जताया कि ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम मुस्लिम आरक्षण के मुद्दे पर उस वक्त ''चुप'' क्यों रही, जब 2014 से 2019 तक महाराष्ट्र में बीजेपी सत्ता में थी. 

महाराष्ट्र : महत्वपूर्ण विभाग न मिलने पर कांग्रेस के अंदर असंतोष, प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट निशाने पर

वर्ष 2014 तक तत्कालीन कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सरकार में मंत्री रहे खान ने कहा कि नौकरियों और शिक्षा में मुसलमानों के लिए आरक्षण बंबई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) ने बरकरार रखा था लेकिन तत्कालीन देवेंद्र फडणवीस सरकार ने इसे लागू नहीं किया था. खान ने एक बयान में आरोप लगाया, “जब कांग्रेस आरक्षण लागू करने पर फडणवीस सरकार की निष्क्रियता का विरोध कर रही थी, एआईएमआईएम चुप रही. एआईएमआईएम और बीजेपी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.”

शरद पवार ने महाराष्‍ट्र के बड़े शहरों में शहरी नक्‍सलवाद को लेकर दी चेतावनी 

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में एआईएमआईएम के दो विधायकों ने विधानसभा में उस समय कभी आवाज नहीं उठाई, जब कांग्रेस ने मुस्लिम आरक्षण लागू करने की मांग उठायी. उन्होंने आरोप लगाया कि इसके उलट, एआईएमआईएम विधायकों ने हमेशा फडणवीस सरकार का समर्थन किया. मुंबई के चांदीवली में रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा था कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने सत्ता के लिए शिवसेना के साथ हाथ मिलाया और मुस्लिम समुदाय के लिए नौकरियों और शिक्षा में पांच प्रतिशत आरक्षण लागू करने का आश्वासन भूल गए.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com