यह ख़बर 20 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बिट्टी की हिरासत 14 दिन बढ़ी

खास बातें

  • एक अदालत ने अलवर में जर्मनी की एक महिला से बलात्कार करने के मामले में दोषी बिट्टी मोहंती की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी।
कन्नूर:

एक अदालत ने अलवर में जर्मनी की एक महिला से बलात्कार करने के मामले में दोषी बिट्टी मोहंती की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी।

पुलिस ने 10 दिन की हिरासत खत्म होने पर बिट्टी को अदालत में पेश किया। हिरासत के दौरान पुलिस सबूत जुटाने के लिए बिट्टी को राजस्थान ले गई थी। पुलिस वहां छानबीन करने के बाद 18 मार्च को लौटी थी। पुलिस ने कहा कि उसने बिट्टी के संबंध में सभी जानकारियां एकत्रित कर ली हैं।

गौरतलब है कि जर्मनी की एक महिला से बलात्कार के मामले में जयपुर जेल में सजा का सामने करने के दौरान 2006 में वह पैरोल पर रिहा होने के बाद फरार हो गया था और यहां सार्वजनिक क्षेत्र की एक बैंक में ‘राघव राजन’ नाम से नौकरी करता हुआ मिला था।

राज्य पुलिस ने बिट्टी पर धोखाधड़ी, जालसाजी सहित अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया है।

बिट्टी को उस बैंक में ले जाया गया जहां वह काम करता था। इसके अलावा उसे यहां चिन्मय प्रौद्योगिकी संस्थान भी ले जाया गया जहां उसने फर्जी प्रमाणपत्रों की मदद से एमबीए किया था।

पुलिस ने कहा कि वे बिट्टी की आगे भी हिरासत के लिए अदालत में याचिका फिर से दायर करेंगे क्योंकि पुलिस बिट्टी की पहचान की पुष्टि करने के लिए सबूत जुटाने के लिए उसे ओडिशा ले जाना चाहती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले सप्ताह ओडिशा जाने वाले एक पुलिस दल ने बिट्टी के पिता और ओडिशा के पूर्व डीजीपी बीबी मोहंती से पूछताछ की थी जिन्होंने तस्वीर के जरिये अपने बेटे को पहचाना था।