बिहार : देखते ही देखते गंगा नदी में समा गया स्कूल, VIDEO देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

स्थानीय लोगों की माने तो इस इलाके में कटाव निरोधी कार्य के नाम पर केवल खानापूर्ति हुई है, जिसका दंश लोगों को झेलना पड़ रहा है.

बिहार : देखते ही देखते गंगा नदी में समा गया स्कूल, VIDEO देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

गंगा में ध्वस्त हुआ स्कूल

कटिहार:

बिहार ( BIHAR) में हर साल पहले बाढ़ ( flood) और उसके बाद कटाव से जान-माल की काफी क्षति पहुंचती है. बाढ़ और कटाव की वजह से फसलों और नदी के किनारे बसे घरों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है. वहीं, कटिहार जिला अभी भी कटाव का दंश झेल रहा है.  

नदी पार करने के लिए सांड ने किया गजब कारनामा, हवा में लगाई जबरदस्त छलांग और पहुंच गया उस पार - देखें Video

बाढ़ के रेड जोन कहे जाने वाले अमदाबाद प्रखंड के झब्बू टोला से कटाव का वीडियो सामने आया है, जहां उत्क्रमित मध्य विद्यालय झब्बू टोला के दो कमरे देखते ही देखते गंगा के गोद में समा गये. गनीमत रही कि बच्चे स्कूल में पढ़ाई नहीं कर रहे थे.

यह दृश्य बेहद डरावना लग रहा है.  वीडियो में दिख रहा है कि नदी के किनारे बने स्कूल के पीलर कटाव की वजह से ध्वस्त हो जाते हैं. इस दौरान इस दृश्य को देखने के लिए वहां पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी है. वहीं कुछ लोग वहां आसपास के ग्रामीणों से हटने के लिए कह रहे हैं. लोगों की माने तो इस इलाके में कटाव निरोधी कार्य के नाम पर केवल खानापूर्ति हुई है, जिसका दंश लोगों को झेलना पड़ रहा है.


महिला की कार में ट्रेन ने मारी जबरदस्त टक्कर, खुशकिस्मती से बची जान, जानें कैसे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर जल्द इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो पूरा विद्यालय गंगा में समा जाएगा. हालांकि, कटाव के हालात को देखते हुए विद्यालय परिसर से जरूरी सामान को खाली करवा लिया गया है. लेकिन पढ़ाई पूरी तरह बाधित होने से बच्चों सहित उनके अभिभावक भी परेशान हैं.