बगावत पर उतारू सीएम मांझी ने नीतीश के करीबी दो मंत्रियों को कैबिनेट से हटाने की सिफारिश की

फाइल फोटो

पटना:

बगावत पर उतारू बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राज्यपाल से अपने दो मंत्रियों पी के साही और लल्लन सिंह को निकालने की सिफ़ारिश कर दी है। वहीं शरद यादव ने भी राज्यपाल को चिट्ठी लिख कर कहा है कि राज्यपाल मांझी की सिफ़ारिशों को न मानें। मांझी ने जिन दो मंत्रियों के कैबिनेट से हटाने की सिफारिश की है, वे दोनों नीतीश कुमार के खासे करीबी माने जाते हैं।

दरअसल जदयू नेता नीतीश कुमार राज्य के सीएम पद से इस्तीफा देने के नौ महीने बाद एक बार फिर राज्य की बागडोर अपने हाथों में लेने की तैयारी में हैं और इन्हीं अटकलों के चलते मौजूदा मुख्यमंत्री मांझी ने बगावती सुर अपना रखे हैं।

वहीं पटना स्थित पार्टी कार्यालय में आज नीतीश और मांझी के समर्थकों के बीच आज झड़प हो गई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसा जदयू विधायकों की कल होने वाली प्रस्तावित बैठक से पहले हुई है, जिसमें नीतीश को दोबारा सीएम बनाने का आग्रह किया जाना है। वहीं मांझी ने इस बैठक को अवैध करार दिया है। (पढ़ें - नीतीश-मांझी समर्थकों में झड़प, पांच घायल)

इससे पहले सहरसा में आज एक सभा को संबोधित करते हुए मांझी ने नीतीश के खिलाफ अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी। उन्होंने महाभारत की एक कथा का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह द्रोपदी के चीरहरण के समय भीष्म पितामह मुंह बंद रखे हुए थे, उसी तरह नीतीश आज मुंह बंद रखे हुए हैं। अन्याय होते नीतीश चुपचाप देख रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मांझी से अपने अंदाज में कहा कि अब लड़ाई होकर रहेगी। उन्होंने पार्टी के महासचिव के सी त्यागी को 'यमराज' बताते हुए कहा कि ये लोग नहीं चाहते कि एक गरीब का बेटा मुख्यमंत्री के पद पर बना रहे।