बिहार विधानसभा चुनावों में 50 सीटों पर उतार सकते हैं उम्मीदवार : शिवसेना नेता संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि 'शिवसेना बिहार विधानसभा चुनावों में 50 सीटों अपने उम्मीदवार उतार सकती है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इसके लिए वर्चुअल रैलियां करेंगे.'

बिहार विधानसभा चुनावों में 50 सीटों पर उतार सकते हैं उम्मीदवार : शिवसेना नेता संजय राउत

संजय राउत ने फिर बिहार चुनावों में उम्मीदवार उतारने की बात कही. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (Shivsena) ने घोषणा की है कि इस बार वो भी बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar Assembly Elections 2020) में लड़ सकती है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय राउत ने शुक्रवार को इसे लेकर अहम बयान दिया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, राउत ने कहा कि 'शिवसेना बिहार विधानसभा चुनावों में 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इसके लिए वर्चुअल रैलियां करेंगे.'

शिवसेना ने 2015 के विधानसभा चुनावों में भी बिहार में चुनाव लड़ा था. इसके पहले शरद पवार की नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी ने भी गुरुवार को कहा था कि वो बिहार में चुनाव लड़ेगी. पार्टी ने ये तो नहीं बताया था कि वो कितने उम्मीदवार उतारेगी लेकिन उसने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जरूर जारी की है. शरद पवार खुद स्टार कैंपेनर बनाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: गुप्तेश्वर पांडे को टिकट नहीं मिलने पर बोले महाराष्ट्र के गृहमंत्री- हमने पूछा था सवाल, डर गई होगी BJP

बता दें कि 243 सदस्यों वाली बिहार विधानसभा के लिए  बिहार में तीन चरणों में चुनाव होंगे. चुनाव 28 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं. वहीं मतगणना 10 नवंबर को होगी. पहले चरण में 71 सीटों पर, 3 नवंबर को दूसरे चरण में 94 सीटों पर चुनाव होने हैं. तीसरे चरण में 7 नवंबर को 78 सीटों पर चुनाव होंगे.

शिवेसना इस वक्त साथ लड़ रही बीजेपी और जेडीयू पर हमलावर है. सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर दोनों राज्यों में लगातार विवाद रहा है. इसके बाद से शिवसेना खासकर बीजेपी पर हमलावर है. इसके पीछे एक वजह यह भी है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव का प्रभारी बनाया गया है.

(ANI से इनपुट के साथ)

Video: बिहार चुनाव : सवालों के घेरे में JDU उम्मीदवारों की लिस्ट


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com