J&K: आतंकियों के एक बड़े ग्रुप ने की उरी में घुसपैठ की कोशिश, 30 घंटे से जारी सेना का ऑपरेशन

कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी पर घुसपैठियों के खिलाफ सेना ने एक अभियान शुरू किया है. यह अभियान 30 घंटों से चल रहा है. सेना पूरे इलाके की घेराबंदी की हुई है. आतंकियों की तलाश की जा रही है.

नई दिल्ली:

कश्मीर के उरी सेक्टर (Uri Sector) में एलओसी (LoC) पर घुसपैठियों के खिलाफ सेना ने एक अभियान लांच किया है. खबर है आतंकियों के एक बड़े ग्रुप ने घुसपैठ की कोशिश की है. ऑपरेशन को जारी हुए 30 घंटे से अधिक हो गए हैं. सुरक्षा वजहों से सेना इस बारे में खुलकर कुछ भी कहने को तैयार नहीं है. बस इतना कह रही है कि घुसपैठियों के खिलाफ हमारा ऑपरेशन जारी है. सेना पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चला रही है. 

सेना यह भी कह रही है कि यह एलओसी पर घुसपैठ का दूसरा प्रयास है. उरी में यह घुसपैठ की पहली कोशिश है. अपुष्ट खबरों के मुताबिक. उरी के आसपास के इलाकों में इंटरनेट और मोबाइल फ़ोन सर्विस बंद कर दिए गए हैं. 

जानकारी के मुताबिक, उरी सेक्टर में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह द्वारा घुसपैठ की कोशिश के बाद इंटरनेट और मोबाइल फोन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है. अधिकारियों ने कल यह जानकारी दी थी. 

अतिरिक्त सुरक्षा बलों को बुलाया गया है और एक बड़े क्षेत्र को घेर लिया गया है. सेना के मुताबिक, इस साल घुसपैठ की यह दूसरी कोशिश है. हालांकि, सेना के एक वरिष्ठ कमांडर ने कहा कि इस साल कोई संघर्षविराम उल्लंघन नहीं हुआ है और न ही सीमा पार से कोई उकसावे की घटना हुई है.

15वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने कहा, "इस साल कोई संघर्षविराम उल्लंघन नहीं हुआ. उन्होंने कहा, "घुसपैठ पर, पिछले वर्षों के विपरीत, कुछ प्रयास हुए हैं. शायद ही कोई सफल प्रयास था. मेरी जानकारी के अनुसार घुसपैठ के केवल दो प्रयास सामने आए हैं. एक बांदीपुर में निष्प्रभावी किया गया था. दूसरे की तलाश कर रहे हैं."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com