रिश्वत लेने के आरोप में FCI के अधिकारियों पर CBI का छापा, करोड़ों का सोना और नकदी बरामद 

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, ढाई करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी और करोड़ों रुपये का सोना बरामद किया गया. केंद्रीय एजेंसी ने एफसीआई के 4 अधिकारियों, कर्मचारियों को हिरासत में लिया है.

रिश्वत लेने के आरोप में FCI के अधिकारियों पर CBI का छापा, करोड़ों का सोना और नकदी बरामद 

घूस लेने के आरोप में सीबीआई ने छापेमारी की कार्रवाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के कुछ अधिकारियों के खिलाफ शनिवार को छापेमारी की कार्रवाई की. सीबीआई की ओर से यह कार्रवाई रिश्वत के आरोप लगने के बाद की गई. सीबीआई ने भोपाल में फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) के अधिकारियों पर रिश्वत लेने के आरोप में छापेमारी की. इस मामले में जांच एजेंसी ने चार अधिकारियों, कर्मचारियों को हिरासत में लिया है.

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, ढाई करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी और करोड़ों रुपये का सोना बरामद किया गया. केंद्रीय एजेंसी ने एफसीआई के 4 अधिकारियों, कर्मचारियों को हिरासत में लिया है. कहा जा रहा है कि थोड़ी देर में इन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. 

READ AlSO: नए CBI चीफ बने सुबोध जायसवाल: अनुभव के तरकश में पुलिस से लेकर जासूसी और सुरक्षा जैसे तीर

बता दें कि हाल ही में सीबीआई ने अहमदाबाद में केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (CDSCO) के दो अधिकारियों को चिकित्सा उपकरण बनाने वाले एक व्यक्ति से कथित तौर पर 3.50 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा था कि दोनों आरोपियों ने एक चिकित्सा उपकरण निर्माण लाइसेंस (एमडी-9) जारी करने के संबंध में शिकायतकर्ता की इकाई का निरीक्षण किया था और उसकी मदद करने के एवज में कथित तौर पर उससे 3.50 लाख रुपये की मांग की थी. 

वीडियो: खनन घोटाला केस में बुलंदशहर डीएम के घर CBI का छापा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com