बेंगलुरु हिंसा: कांग्रेस के पूर्व मेयर आर संपत राज गिरफ्तार

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में इस साल 11 अगस्‍त को हुई हिंसा मामले में पुलिस ने कांग्रेस पार्षद आर संपत राज को गिरफ्तार कर लिया है. इस हिंसा में चार व्यक्तियों की मौत हो गई थी.

बेंगलुरु हिंसा: कांग्रेस के पूर्व मेयर आर संपत राज गिरफ्तार

चार्जशीट में आर संपत राज पर हिंसा भड़काने के लिए साजिश रचने का आरोप लगाया गया है

बेंगलुरु :

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में इस साल 11 अगस्‍त को हुई हिंसा मामले में पुलिस ने कांग्रेस पार्षद आर संपत राज को गिरफ्तार कर लिया है. इस हिंसा में चार व्यक्तियों की मौत हो गई थी.संपत राज देवरा जीवनहल्ली नगरपालिका वार्ड से कांग्रेस पार्षद हैं और उन्हें बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया है. आर संपत राज की गिरफ्तारी के बारे में पुलिस की तरफ से अभी विस्तृत जानकारी नहीं दी गयी है. बताते चले कि संपत राज एक निजी अस्पताल से फरार हो गए थे जहां उन्हें कोविड-19 के इलाज के लिए भर्ती किया गया था.

गौरतलब है कि पुलिस ने सोमवार को बताया था कि हिंसा की जांच कर रही केंद्रीय अपराध शाखा ने राज और पार्षद अब्दुल रकीब जाकिर की पिछले महीने शहर से बाहर भागने में मदद करने और उन्हें कुछ दिनों तक आश्रय देने के आरोप में रियाजुद्दीन को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि , "रियाजुद्दीन अपनी कार में राज और जाकिर को नगरहोले के पास एक फार्महाउस में ले गया था और उन्हें कुछ दिन तक शरण दी थी. " नगरहोले एक राष्ट्रीय उद्यान है जो मैसुरू और कोडागु जिलों में फैला है. दोनों नेता अगस्त में शहर के कुछ हिस्सों में भड़की हिंसा से संबंधित मामले में वांछित हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलकेशीनगर से कांग्रेस के विधायक आर अखंड श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे ने सोशल मीडिया पर कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणी कर दी थी, जिसके बाद हिंसा भड़क गई थी और भीड़ ने विधायक के घर को आग लगा दी थी. मामले के आरोप पत्र के मुताबिक, देवरा जीवनहल्ली से कांग्रेस पार्षद राज ने जाकिर के साथ मिलकर विधायक को राजनीतिक तौर पर खत्म करने के लिए हिंसा की साजिश रची थी. पुलिस ने बताया कि राज और जाकिर अब भी फरार हैं.