बेंगलुरू : तीन साल की बच्ची से स्कूल में दुर्व्यवहार, गार्ड गिरफ्तार

बेंगलुरू : तीन साल की बच्ची से स्कूल में दुर्व्यवहार, गार्ड गिरफ्तार

बेंगलुरू में तीन साल की बच्ची से स्कूल में कथित रूप से दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है.

बेंगलुरू:

बेंगलुरू में एक तीन साल की बच्ची के साथ उसके स्कूल में काम करने वाले सुरक्षा गार्ड ने कथित रूप से दुर्व्यवहार किया है। गार्ड को पूछताछ के बाद आज गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस बात की पड़ताल के लिए उसकी मेडिकल जांच की गई है कि गार्ड ने उसके साथ यौन दुर्व्यवहार तो नहीं किया है। गार्ड कोलकाता का रहने वाला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बच्ची और उसी स्कूल में पढ़ने वाली उसकी बहन ने गार्ड की पहचान की है।

स्कूल के अधिकारियों ने इस बात से इनकार किया है कि दुर्व्यवहार की घटना कैंपस में हुई है। उनका कहना है कि संदिग्ध पिछले आठ साल से स्कूल का कर्मचारी है और उसकी बेटी भी शहर के इंदिरा नगर इलाके में स्थित इस निजी स्कूल में पढ़ती है।

नाम नहीं बताने की शर्त पर स्कूल प्रबंधन के सदस्यों ने बताया है कि सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंप दिया गया है, जिसमें कुछ भी गलत नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा कि दिन के समय बच्ची 'खुश और सक्रिय' थी और उसे उसके पिता दोपहर में लेकर गए थे।  

यह निजी स्कूल 42 साल पुराना है और आज सुबह स्कूल के बाहर कुछ पैरेंट्स के विरोध-प्रदर्शन के बावजूद खुला हुआ है।

पुलिस का कहना है कि नए सुरक्षा मानकों के अंतर्गत स्कूल में सीसीटीवी लगे हुए हैं जो काम कर रहे हैं। अब जांच में इस बात का पता लगाया जा रहा है कि नए सुरक्षा नियमों के अन्य दिशा-निर्देशों का पालन किया गया है या नहीं। इसके साथ ही स्कूल ने गार्ड के रिकॉर्ड और पृष्ठभूमि का सत्यापन पुलिस से कराया है या नहीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले साल बेंगलुरू में स्कूलों में बच्चियों के साथ यौन दुर्व्यवहार के कई मामले सामने आए थे, जिसके बाद देशभर में स्कूलों में बच्चियों की सुरक्षा संबंधी दिशानिर्देश तय करने पर बहस छिड़ गई थी।