दो हफ्ते में दूसरी बार बंगाल दौरे पर PM मोदी, असम में भी विकास योजनाओं की करेंगे शुरुआत

पिछली बार प्रधानमंत्री नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती, पराक्रम दिवस के रूप में मनाने के लिए 23 जनवरी को कोलकाता में थे, और उसी दिन एक लाख स्वदेशी लोगों को भूमि स्वामित्व सौंपने के लिए असम के सिबसागर जिले का दौरा किया था.

दो हफ्ते में दूसरी बार बंगाल दौरे पर PM मोदी, असम में भी विकास योजनाओं की करेंगे शुरुआत

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी दो सप्ताह के अंदर आज दूसरी बार पश्चिम बंगाल और असम के दौरे पर जा रहे हैं.

कोलकाता/गुवाहाटी:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो सप्ताह के अंदर आज (रविवार, 7 फरवरी) दूसरी बार पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम (Assam) के दौरे पर जा रहे हैं. इन दोनों राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं. पिछली बार प्रधानमंत्री नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती, पराक्रम दिवस के रूप में मनाने के लिए 23 जनवरी को कोलकाता में थे, और उसी दिन एक लाख स्वदेशी लोगों को भूमि स्वामित्व सौंपने के लिए असम के सिबसागर जिले का दौरा किया था.

प्रधानमंत्री आज असम के सोनितपुर जिले के ढेकिआजुली भी जायेंगे, जहां से वह चरैदेओ एवं विश्वनाथ जिलों में दो मेडिकल कॉलेजों का शिलान्यास करेंगे और राज्यमार्गों के उन्नयन के लिये योजना की शुरूआत करेंगे. इन दोनों मेडिकल कॉलेज का प्रोजेक्ट 1100 करोड़ रुपये का है. प्रदेश के वित्त मंत्री हिमंत विस्व सरमा ने इसकी जानकारी दी.

असम में सोनितपुर के ढेकिआजुली का सभा स्थल महत्वपूर्ण है क्योंकि किसी भी प्रधानमंत्री ने उस ऐतिहासिक स्थान का दौरा नहीं किया है, जहां ब्रिटिश राज में हुए भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान 13 लोग शहीद हुए थे. पीएम मोदी वहां ‘असम मेला' की भी शुरूआत करेंगे.

गुजरात HC के 60 साल पूरे होने पर बोले PM मोदी, न्यायपालिका ने अपने कर्तव्य का पूर्ण निष्ठा से पालन किया

बाद में, प्रधानमंत्री मोदी पश्चिम बंगाल के हल्दिया में,  4,700 करोड़ की चार तेल और गैस परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे. चुनावी माहौल में हो रहे इस समारोह पर राजनीतिक रंग चढ़ने की संभावना है क्योंकि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वहां जाने से इनकार कर दिया है. हालांकि, तृणमूल के कई नेताओं को भी इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है.


'पिछली सरकारों ने बजट को वोटबैंक का बहीखाता बना दिया था'- चौरी-चौरा शताब्दी समारोह में बोले PM मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


समारोह के लिए आमंत्रित किए गए लोगों में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद शिशिर अधिकारी ने भी खुद को इससे अलग कर लिया है. वह पूर्व मंत्री सुवेंदु अधिकारी के पिता हैं, जो दिसंबर में बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. हालांकि सुवेंदु के सांसद भाई दिब्येंदु अधिकारी इस समारोह में शामिल हो सकते हैं, जिनके अपने भाई के नक्शेकदम पर चलने की अटकलें लगाई जा रही हैं.