विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 21, 2021

यूपी में महिला वोटों के लिए रस्साकशी, पीएम मोदी ने किया सम्मेलन; प्रियंका ने कहा- आखिर झुकना पड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रयागराज में महिला सशक्तिकरण सम्मेलन में महिलाओं के लिए एक हजार करोड़ से ज्यादा की रकम जारी की, यूपी में साढ़े चार करोड़ महिला वोटर

Read Time: 4 mins
यूपी में महिला वोटों के लिए रस्साकशी, पीएम मोदी ने किया सम्मेलन; प्रियंका ने कहा- आखिर झुकना पड़ा
प्रयागराज में महिला सशक्तिकरण सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी.
लखनऊ:

पीएम मोदी ने आज प्रयागराज में महिला सशक्तिकरण सम्मेलन किया और सेल्फ़ हेल्प ग्रुप और दूसरी महिलाओं के लिए एक हजार करोड़ से ज़्यादा की रक़म जारी की. यूपी में साढ़े छह करोड़ महिला वोट हैं. इस चुनाव में इसे हासिल करने की भी जंग है. प्रियंका गांधी, जो चुनाव में 40 फीसदी सीटें महिलाओं को देने का ऐलान कर चुकी हैं, ने कहा कि उनके महिलाओं को मुद्दा बनाना की वजह से पीएम यह कर रहे हैं. एक महीने में यूपी में पीएम मोदी आज दसवीं बार आए. रैली महिलाओं के लिए थी. मंच पर हेमा मालिनी से लेकर रीता जोशी तक यूपी की महिला नेता थीं और मैदान में आम महिलाएं. पीएम ने सेल्फ़ हेल्प ग्रुप की महिलाओं को1000 करोड़ और बीस हजार बैंक सखियों को चार चार हज़ार रुपये जारी किए.  

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभी यहां मुझे मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना की एक लाख से ज़्यादा लाभार्थी बेटियों के खातों में करोड़ों रुपया ट्रांसफर करने का सौभाग्या मिला. यह योजना गांव गरीब के लिए,बेटियों के लिए, भरोसे का बहुत बड़ा माध्यम बन रही है. 

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि बेटियां चाहती थीं कि उन्हें पढ़ने के लिए और वक्त मिले इसलिए शादी की उम्र 21 साल की गई. उन्होंने आरोप लगाया कि समाजवादी सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं थीं. फूलपुर से बीजपी के एमपी ने सरकारी सम्मेलन में आई महिलाओं से वोट मांगा. 

पीएम मोदी ने कहा कि भाइयो और बहनो, पांच साल पहले यूपी की सड़कों पर माफिया राज था. यूपी की सड़कों पर गुंडों की हनक हुआ करती थी. इसका सबसे बड़ा भुक्तभोगी कौन था. मेरे .यूपी की बहन बेटियां थीं. आप कुछ कह नहीं सकती थीं, बोल नहीं सकती थीं क्योंकि थाने गईं तो अपराधी, बलात्कारी की सिफारिश में किसी का फोन आ जाता था.

फूलपुर, प्रयागराज की बीजेपी की सांसद केशरी देवी पटेल ने कहा कि अपने स्वयं सहयता समूह से, आंगनबाड़ी केन्द्रों की बहनों से आग्रह और निवेदन करती हूं कि आज इस पावन धरती पर यह संकल्प लेकर जाएंगी कि 2022 में कमल खिलाना है और भारतीय जनता पार्टी की सरकार लाना है. 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी चुनाव में महिलाओं के लिए 44 फीसदी सीटें रिज़र्व कर दी हैं. अलग महिला मैनिफेस्टो जारी किया है और “लड़की हूं लड़ सकती हूं का नारा दिया है. उन्होंने कहा कि पीएम यह महिला सम्मेलन उनके दबाव में कर रहे हैं.  प्रियंका गांधी ने कहा कि “मैंने यूपी की महिलाओं से क्या कहा था? कि अपनी शक्ति का इस्तेमाल करें.अब मोदी जी को भी झुकना पड़ा. यह उन्होंने 5 साल पहले घोषणा क्यों नहीं की? अब क्यों? चुनाव से पहले? महिलाओं में हमारे ”लड़की हूं,लड़ सकती हूं” नारे से जागरूकता आई है.” 

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष आज यादव परिवार के गढ़ मैनपुरी में रथ यात्रा पर हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी सरकारी कार्यक्रमों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की रैली जनता की रैली नहीं होती है. वह सरकारी रैली होती है. सरकार के खर्च में. और आप तो गांव-गांव से आए होंगे. अभी एक रैली होने जा रही है इलाहाबाद में. सुनने में आया है कि मैनपुरी से सरकारी बसें लेकर गई हैं महिलाओं को. बताओ, रैली है इलाहाबाद में और वहां जो इकट्ठे हो रहे हैं वे पूरे प्रदेश के हैं.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;