यमुना नदी में तैरते जहरीले झाग से बचाने के लिए लगाए गए बैरिकेड्स, देखें VIDEO

यमुना नदी के कई घाटों पर छठ पूजा करने को लेकर रोक लगा दी गई है. कालिंदी कुंज के पास यमुना घाट पर छठ पूजा को लेकर लोगों की भीड़ जमा हुई थी, जिसे प्रशासन ने वहां से हटा दिया.

यमुना नदी में तैरते जहरीले झाग से बचाने के लिए लगाए गए बैरिकेड्स, देखें VIDEO

यमुना नदी में लगाए गए बैरिकेड्स

नई दिल्ली :

यमुना नदी में गंदगी की वजह से निकल रहे झाग से बचाने के लिए कवायद शुरू हो गई है. जहरीले झाग को घाट की ओर तैरने से रोकने के लिए यमुना में बैरिकेड्स लगा दिए गये हैं. दिल्ली के कालिंदी कुंज के पास यमुना नदी में हुई बैरिकेडिंग का एक वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है.  

वहीं बता दें कि इन सबके बीच यमुना नदी के कई घाटों पर छठ पूजा करने को लेकर रोक लगा दी गई है. कालिंदी कुंज के पास यमुना घाट पर छठ पूजा को लेकर लोगों की भीड़ जमा हुई थी, जिसे प्रशासन ने वहां से हटा दिया. इस मामले पर एनएनआई ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया है जिसमें कालिंदी कुंज के छठ पूजा समिति के अध्यक्ष विकास राय ने कहा है कि यमुना घाटों पर छठ उत्सव मनाने की अनुमति नहीं है. यहां आए कुछ श्रद्धालुओं को पुलिस ने जाने को कहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं इस मामले पर सियासत भी तेज हो गई है. इस मामले में भाजपा पश्चिम दिल्ली सांसद परवेश साहिब सिंह ने कहा है कि एमसीडी, डीडीए ने छठ मनाने की अनुमति दे दी है.दिल्ली सरकार आईटीओ में छठ मनाने की अनुमति क्यों नहीं दे रही है, जो दिल्ली का सबसे पुराना घाट है. हमें क्यों रोका जा रहा है? मैं सभी से यहां आने का आग्रह करता हूं, हम उनकी सुरक्षा का ध्यान रखेंगे. वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने भी अपनी नाराजगी जताई है.