यह ख़बर 20 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बेंगलुरु में बच्ची से बदसलूकी के मामले में स्कूल का स्केटिंग प्रशिक्षक गिरफ्तार

बेंगलुरू:

छह साल की छात्रा के साथ कथित बलात्कार के सिलसिले में पुलिस ने आज स्कूल के एक स्केटिंग प्रशिक्षक को गिरफ्तार किया है। दो जुलाई को हुई इस घटना में यह पहली गिरफ्तारी है। यह मामला पुलिस शिकायत दर्ज होने के बाद 14 जुलाई को प्रकाश में आया था। वहीं इस बीच घटना को लेकर शहर में चौथे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा।

बेंगलूर के पुलिस आयुक्त राघवेंद्र औरादकर ने बताया, 'स्केटिंग प्रशिक्षक मुस्तफा को गिरफ्तार किया गया है।' उन्होंने कहा कि पुलिस ने मुस्तफा के पास से एक मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किया, जिसमें बच्चों की अश्लील तस्वीरें हैं। मुस्तफा बिहार के दरभंगा जिले का रहने वाला है और पिछले 20 साल से बेंगलुरू में रह रहा था।

इस वीभत्स घटना में कोई गिरफ्तारी नहीं होने के कारण पुलिस के विरुद्ध जनाक्रोश बढ़ रहा था। इस घटना के खिलाफ शहर में प्रदर्शन भी हुए। पुलिस द्वारा इस मामले में निष्क्रियता दिखाए जाने के विरुद्ध जनाक्रोश बढ़ने के बीच सामाजिक कार्यकर्ताओं और शहर के विबग्योर स्कूल के छात्रों के अभिभावकों ने यहां फ्रीडम पार्क में प्रदर्शन किया। इसी स्कूल में यह घटना हुई थी।

इन प्रदर्शनों ने राजनीतिक रंग लेना शुरू कर दिया है, क्योंकि बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा ने प्रदर्शन कर मांग की कि पुलिस दोषी को तुरंत गिरफ्तार करे और समय रहते कार्रवाई नहीं करने के कारण स्कूल प्रबंधन को दंडित किया जाए।

विरोध झेल रहे औराधकर ने आज प्रदर्शनकारियों को दिन में आश्वासन दिया कि दोषी और मामले में 'निष्क्रियता' बरतने वाले स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं विपक्षी दलों ने राज्य में हो रही बलात्कार की विभिन्न घटनाओं को लेकर सरकार पर हमला बोला और गृहमंत्री केजे जॉर्ज के इस्तीफे की मांग की है।