'बाबा का ढाबा' का मालिक अस्पताल में भर्ती, की थी खुदकुशी की कोशिश : पुलिस

बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद ने गुरुवार को आत्महत्या की कोशिश की. कांता प्रसाद ने शराब पीकर नींद की गोली खाकर आत्महत्या की कोशिश की.

खास बातें

  • 'बाबा का ढाबा' के मालिक ने की आत्महत्या की कोशिश
  • फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं: सफदरजंग अस्पताल सूत्र
  • खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं कांता प्रसाद
नई दिल्ली:

बाबा का ढाबा (Baba Ka Dhaba) के मालिक कांता प्रसाद (Kanta Prasad) ने गुरुवार को आत्महत्या की कोशिश की. कांता प्रसाद ने शराब पीकर नींद की गोली खाकर आत्महत्या (Suicide) की कोशिश की. बाबा का ढाबा के मालिक दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में रहते हैं. पुलिस को हॉस्पिटल से उनकी खुदकुशी की कोशिश की जानकारी मिली. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फिलहाल, बाबा कांता प्रसाद खतरे से बाहर हैं.

शुरुआती जांच में सुसाइड की कोशिश का कारण लॉकडाउन में होटल बंद रहना और बाबा ने जो केस दर्ज कराया था उसको लेकर तनाव बताया जा रहा है. 

बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद की पत्नी बादामी देवी ने कहा कि हमें कुछ नहीं पता कि क्या खाए, क्या नहीं खाए. 4 बजे हास्पिटल लेकर आए. पता नहीं कैसे और क्या हुआ, हमें कुछ नहीं मालूम. क्या कांता प्रसाद बेहोश हो गए थे यह पूछने पर उन्होंने कहा कि 'हां'. हम वहीं बाहर ढाबे पर बैठे थे. बेहोश हो गए थे. डॉक्टरों ने कुछ नहीं बताया है. हमें अभी कुछ नहीं पता उनके मन में क्या है?

उनका कहना है कि उन्हें नहीं पता कि बाबा ने क्या खाया और क्या नहीं. गुरुवार शाम 4 से 5 बजे के बीच उन्हें सफदरजंग अस्पताल लाये थे. हमने पुलिस को सूचना नहीं दी थी. बाबा कल ढाबे में ही थे.

सफदरजंग अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है. सूत्रों के मुताबिक, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यह भी बताया कि जब उन्हें भर्ती कराया गया था तब उन्होंने शराब पी हुई थी.

पुलिस को सफदरजंग अस्पताल से जानकारी मिली थी कि 81 वर्षीय कांता प्रसाद अस्पताल में भर्ती हैं. जिसके बाद जांच अधिकारी अस्पताल पहुंचे और एमएलसी (मेडिको लीगल केस) की जानकारी ली, जिसमें शराब और नींद की गोलियों को बेहोशी का कारण बताया गया है. कांता प्रसाद के बेटे करण का बयान रिकॉर्ड किया गया. उसने बताया कि पिता ने शराब और नींद की गोलियां ली थीं. इस मामले और जांच जारी है.

READ ALSO: "चोर नहीं था" ब्लॉगर : बाबा का ढाबा के मालिक ने नए वायरल VIDEO में हाथ जोड़कर मांगी माफी

बता दें कि हाल ही में कांता प्रसाद का एक वीडियो सोशल मीडियो पर वायरस हुआ था, जिसमें वह फूड ब्लॉगर गौरव वासन से माफी मांगते हुए नजर आ रहे थे और उन्होंने कहा कि ब्लॉगर गौरव वासन चोर नहीं था और हमने कभी उसे चोर नहीं कहा. ढाबे के मालिक कांता प्रसाद ने ब्लॉगर के खिलाफ चंदे में हेराफेरी का मामला दर्ज कराया था.


(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 1860-2662-345 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: लौट के बाबा ढाबा पर आए, अब हुआ गलती का अहसास