विज्ञापन
This Article is From Dec 31, 2021

महामारी और आतंकी हमले के खतरे के चलते नए साल के जश्न में शामिल होने से बचें : मुंबई पुलिस

खालिस्तानी तत्वों द्वारा संभावित आतंकी हमले के बारे में खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को नागरिकों से घर के अंदर रहने और नए साल की पार्टियों से बचने की अपील की.

महामारी और आतंकी हमले के खतरे के चलते नए साल के जश्न में शामिल होने से बचें : मुंबई पुलिस
मुंबई पुलिस ने नए साल के जश्न में शामिल न होने की अपील की है. (प्रतीकात्मक फोटो)
मुंबई:

खालिस्तानी तत्वों द्वारा संभावित आतंकी हमले के बारे में खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को नागरिकों से घर के अंदर रहने और नए साल की पार्टियों से बचने की अपील की. आतंकी खतरे के बारे में खुफिया जानकारी के मद्देनजर पुलिस ने मुंबई के प्रमुख रेलवे स्टेशनों और अन्य प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी है. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस कर्मियों के साप्ताहिक अवकाश और अवकाश भी रद्द कर दिए गए हैं, ताकि नए साल की पूर्व संध्या पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरा बल उपलब्ध रहे.

इसके अलावा, कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन वेरिंएट के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, शहर की पुलिस ने होटल और रेस्तरां सहित किसी भी बंद या खुली जगह में नए साल के जश्न और समारोहों पर रोक लगा दी है. दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत बुधवार को इस आशय का आदेश जारी किया गया.

लोगों से पार्टियों से बचने का आग्रह करने के लिए ट्विटर पर मुंबई पुलिस ने लिखा, "जब आपके 'F.R.I.E.N.D.S' पूछते हैं कि आज रात आपके नए साल की पूर्व संध्या के क्या प्लान हैं, आप एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते कहें: मेरे पास 'pla' भी नहीं है." ट्वीट में एक तस्वीर का उपयोग किया गया है जिसमें इस लोकप्रिय सीरीज की एक महिला अभिनेता लिसा कुड्रो को आराम से लेटे हुए और एक स्ट्रॉ के साथ कुछ पेय पीते हुए दिखाया गया है.

महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन के 198 नए मामले, मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3671 मरीज

"व्हाट्स नॉट अप टुनाइट? - गैर-जिम्मेदार पार्टी की योजना!" मुंबई पुलिस ने पांच सेकंड के जीआईएफ के साथ एक अन्य ट्वीट में कहा. 

एक अन्य ट्वीट में दो दोस्तों के बीच एक व्हाट्सएप वार्तालाप दिखाया गया है, जिसमें एक दूसरे से पूछता है, "भाई, आज का क्या सीन है, नया साल कहां मनाया जाए?" इसका जवाब देते हुए, उसका दोस्त मुंबई पुलिस द्वारा जारी किए गए निषेधाज्ञा आदेशों की खबर पोस्ट करता है, जिसमें नए साल की पार्टियों पर प्रतिबंध का उल्लेख है, जिस पर पहला व्यक्ति कहता है, "ओह, ओके".

Video: देश में तेजी से बढ़ रहे हैं ओमिक्रॉन के मामले, कम्युनिटी स्प्रेड को लेकर एक्सपर्ट्स का जवाब

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com