विज्ञापन
This Article is From Dec 30, 2021

महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन के 198 नए मामले, मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3671 मरीज

महानगर मुंबई में कोरोना मामलों में आए जबर्दस्‍त उछाल ने चिंता बढ़ा दी है.

महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन के 198 नए मामले, मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3671 मरीज
मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3671 नए मामले सामने आए हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)
मुंबई:

महानगर मुंबई में कोरोना मामलों में आए जबर्दस्‍त उछाल ने चिंता बढ़ा दी है. शहर में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3671 नए मामले सामने आए हैं जो एक दिन पहले आए केसों से करीब 46% अधिक हैं. मुंबई में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्‍या इस समय 11360 है. कोरोना संक्रमण के कारण मुंबई में अब तक 16375 लोगों की जान जा चुकी है. मुंबई के साथ साथ महाराष्‍ट्र में भी कोरोना के केसों की संख्‍या लगातार बढ़ी है. गुरुवार को महाराष्‍ट्र में कोरोना के 5368 मामले सामने आए. राज्‍य में पिछले 24 घंटों में 22 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. 

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों में भी तेज उछाल आया है. पिछले 24 घंटे में राज्‍य में ओमिक्रॉन के 198 नए मामले सामने आए, जिनमें से 190 मामले अकेले मुंबई में दर्ज किए गए हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में यह जानकारी दी. नए मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र में अब तक ओमीक्रोन के 450 मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के बयान के मुताबिक, नाइजीरिया की यात्रा करने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति की 28 दिसंबर को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी और इस व्यक्ति के नमूने में वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है. बयान में कहा गया कि व्यक्ति की मौत का संक्रमण से कोई संबंध नहीं है. बयान के मुताबिक, मरीज को पिंपरी चिंचवाड नगर निगम के यशवंतराव चव्हाण अस्पताल में भर्ती किया गया था और वह पिछले 13 साल से मधुमेह से पीड़ित था.

मुंबई में बुधवार को कोरोना के 2510 नए केस दर्ज किए गए, यह संख्‍या एक दिन पहले ही आए मामलों की संख्‍या से करीब 80 फीसदी ज्‍यादा थी. मतलब साफ है, शहर में कोरोना के मामलों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है और यदि ऐसी ही रफ्तार रही तो मुंबई में केसों की संख्‍या पांच हजार के आंकड़े तक भी पहुंच सकती है. 

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच देश में भी कोरोना के नए मामलों की संख्‍या 10 हजार के आंकड़े को पार कर गई है. गुरुवार को पिछले 24 घंटे में देशभर में 13,154 नए COVID-19 मामले दर्ज किए गए हैं, जो बुधवार की तुलना में 43 फीसदी अधिक है. कल देश में 9 हजार से कुछ ज्यादा मामले रिपोर्ट हुए थे. वहीं, पिछले 24 घंटे में 268 मरीजों की संक्रमण के चलते मौत हुई है. अब तक कुल 4,80,860 मरीज जान गंवा चुके है. (इनपुट भाषा से...)

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई लोकल में भी सख्‍ती

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com