यह ख़बर 28 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सरबजीत पर हमले में जेल प्रशासन शामिल : बहन

खास बातें

  • हमले के बाद गहरे कोमा में अस्पताल में पड़े सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का कहना है कि लाहौर में जेल अधिकारियों की संलिप्तता के बिना उसके भाई पर हमला नहीं हो सकता और पाकिस्तान को इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ फौरन कार्रवाई करनी चाहिए।
अमृतसर:

हमले के बाद गहरे कोमा में अस्पताल में पड़े सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का कहना है कि लाहौर में जेल अधिकारियों की संलिप्तता के बिना उसके भाई पर हमला नहीं हो सकता और पाकिस्तान को इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ फौरन कार्रवाई करनी चाहिए।

दलबीर ने अपने भाई से मिलने पाकिस्तान जाने से पहले कहा, जेल प्रशासन की संलिप्तता के बिना यह संभव नहीं है। शुक्रवार को जेल में कैदियों ने सरबजीत पर घातक हमला कर दिया, जिसके बाद से वह लाहौर अस्पताल में भर्ती हैं।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान को सरबजीत पर हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ फौरन कार्रवाई करनी चाहिए। पाकिस्तानी उच्चायोग ने सरबजीत की पत्नी सुखप्रीत कौर, बेटियां पूनम और स्वपनदीप कौर तथा बहन दलबीर कौर को 15 दिन का वीजा दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दलबीर कौर ने कहा, सरबजीत को चाकू घोंपा गया और किसी ने जेल के कैदियों को जरूर बताया होगा, ये सभी जेल में मौजूद है। सब इरादतन किया गया। उन्होंने कहा, मैं यह नहीं मान सकती कि उन्होंने जेल वार्डन से चाभी छीन ली। मुझे लगता है कि वार्डन ने ही चाभी दी और मौका दिया होगा। ऐसे समय में उसके बैरक में बदलाव क्यों किया गया, जब अन्य पाकिस्तानी कैदी खाना खा रहे थे।