यह ख़बर 26 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी ने कार्यकारिणी में दिए जोरदार सुझाव

खास बातें

  • सूरजकुंड में जारी भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रिटेल में एफडीआई के मुद्दे पर पार्टी को गांव के स्तर तक लोगों को जागरूक करना चाहिए।
नई दिल्ली:

सूरजकुंड में जारी भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रिटेल में एफडीआई के मुद्दे पर पार्टी को गांव के स्तर तक लोगों को जागरूक करना चाहिए। उनका कहना है कि हर चुनाव क्षेत्र में कम से कम 10 मीटिंग की जानी चाहिए और पूरे देश में लगभग पांच हजार मीटिंग करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि व्यापारियों और किसानों को यह समझाना होगा कि रिटेल में एफडीआई से किस तरह से उनका सीधा नुकसान है। उन्होंने पार्टी नेताओं को जानकारी दी कि गुजरात ने 22 हजार किलोमीटर की गैस पाइपलाइन बिछा दी है जिससे आम नागरिकों को एलपीजी की सप्लाई की जा सकेगी और इस पर सरकारी खर्चा भी कम होगा। बावजूद इसके, मोदी का आरोप है कि केंद्र सरकार ने इस पूरी व्यवस्था को चालू नहीं होने दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात के सीएम का कहना है कि इस मुद्दे पर राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है। उनका कहना है कि आखिर राज्य सरकार के इस कदम को केंद्र ने क्यों रोका यह लोगों को समझाना होगा। उनका दावा है कि इस प्रकार की योजनाओं से एलपीजी पर सब्सिडी का बोझ हमेशा के लिए कम हो जाएगा।