चुनावी राज्यों में अब नहीं होगी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर PM मोदी की फोटो

चुनावी राज्यों में अब कोविड के खिलाफ वैक्सीन लगाए जाने के बाद मिल रहे वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो नहीं रहेगी. तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की फोटो छपने पर आपत्ति जताई थी.

चुनावी राज्यों में अब नहीं होगी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर PM मोदी की फोटो

सर्टिफिकेट पर पीएम की फोटो को लेकर TMC ने जताई थी आपत्ति.

नई दिल्ली:

देश में ऐसे राज्यों जहां, विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, वहां अब कोविड के खिलाफ वैक्सीन लगाए जाने के बाद मिल रहे वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो नहीं रहेगी. पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुदुच्चेरी में इस महीने से मतगणना शुरू हो रही है. इसके पहले तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की फोटो छपने पर आपत्ति जताई थी और कहा था कि यह चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है.

चुनाव आयोग के निर्देश के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चुनावी राज्यों में पीएम मोदी की तस्वीर के बिना सर्टिफिकेट जारी करने का फैसला किया है.

पिछले हफ्ते टीएमसी ने चुनाव आयोग को लिखी अपनी चिट्ठी में पीएम पर सर्टिफिकेट पर अपनी फोटो लगवाकर डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्यकर्मियों का क्रेडिट छीनने और उनके 'श्रेय को कमतर' करने का आरोप लगाया था. चिट्ठी में आचार संहिता के उल्लंघन की बात भी कही गई थी.

इसके बाद 6 मार्च को चुनाव आयोग ने सरकार से चुनावी राज्यों में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की तस्वीर हटाने को कहा था. 9 मार्च को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आयोग को वापस एक चिट्ठी लिखी और कहा कि आदेश का पालन होगा. इस चिट्ठी में बताया गया कि इन राज्यों में वैक्सीनेशन सेंटरों के लिए Co-WIN में जरूरी बदलाव कर दिए गए हैं.

fhlc0aa8
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चुनाव आयोग ने 26 फरवरी को चुनावी तारीखों की घोषणा की थी. 27 मार्च से पहले चरण की मतगणना शुरू हो रही है. आखिरी मतदान 29 अप्रैल को होगा. चुनावी नतीजे 2 मई को आएंगे.